बाबा रामदेव ने की भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह को जेल में डालने की माँग, पहलवानों के समर्थन में दिया बयान

कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अब योगगुरु स्वामी रामदेव ने भी मोर्चा खोल दिया है, उन्होंने तल्ख लहजे में कहा कि वो (बृजभूषण) मुंह उठाकर बहन-बेटियों को लेकर बकवास करता है।

Updated: May 27, 2023, 11:01 AM IST

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली स्थित जंतर मंतर पर पहलवानों का धरना पिछले एक महीने से ज्यादा समय से जारी है। बावजूद पहलवानों को न्याय नहीं मिल सका है। प्रदर्शन कर रही महिला पहलवानों के समर्थन में अब योगगुरु स्वामी रामदेव भी उतर आए हैं। रामदेव ने साफ कहा है कि भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को जेल में डाल देना चाहिए।

बाबा रामदेव ने कहा कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप हैं। उनकी तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के पहलवानों का जंतर मंतर पर बैठना और कुश्‍ती संघ के अध्‍यक्ष पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगना यह बहुत ही शर्मनाक बात है। ऐसे व्‍यक्तियों को तुरंत गिरफ्तार करके जेल की सलाखों के पीछे भेजना चाहिए।

यह भी पढ़ें: गुजरात मॉडल में शिक्षा व्यवस्था की खुली पोल, 157 स्कूलों में सभी बच्चे हुए फेल

राजस्थान के भीलवाड़ा पहुंचे स्वामी रामदेव ने न केवल बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की, बल्कि उनके बयानों को लेकर भी बीजेपी सांसद को निशाने पर लिया। रामदेव कहा कि वह (बृजभूषण) रोज मुंह उठाकर बार-बार मां-बहन-बेटियों के लिए बकवास करता है, यह बहुत ही निंदनीय कुकृत्‍य और पाप है। दरअसल, बृजभूषण सिंह ने कहा था कि महिला पहलवानों का आंदोलन खालिस्तान समर्थित है।

गौरतलब है कि दिल्ली के जंतर-मंतर पर बीते कई हफ्तों से पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। कई महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं। इस मामले में कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद बृजभूषण के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। हालांकि, उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा रहा। महिला पहलवान बीते 23 अप्रैल से गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं। पहलवानों के समर्थन में खाप महापंचायत ने नवनिर्मित संसद भवन के उद्धघाटन के दिन यानी 28 मई को नए संसद के बाहर धरना-प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।