बिहार में चोरों ने चुरा ली एक पूरी सड़क, स्थानीय विधायक ने लिखाई थाने में शिकायत

राजधानी पटना से सटे फुलवारी शरीफ विधानसभा में हुई चोरी की घटना, सड़क के गायब होने की शिकायत स्थानीय विधायक ने थाने में दर्ज कराई, बेखौफ चोरों के मंसूबे देख हैरत में हैं लोग

Updated: Mar 18, 2021, 03:43 PM IST

बिहार में चोरों ने चुरा ली एक पूरी सड़क, स्थानीय विधायक ने लिखाई थाने में शिकायत
Photo Courtesy: India.com

पटना। आपने अबतक एक से एक बेशकीमती सामानों से लेकर सस्ते चीजों के चोरी होने के बारे में सुना और देखा होगा। आज के इस डिजिटल जमाने में तो चोरी की प्रक्रिया भी आधुनिक हो गई है और साइबर थेफ्ट का बोलबाला बढ़ गया है। हालांकि, चोरों को कब क्या पसंद आ जाए और वे क्या उड़ा ले जाएं इस बात का अनुमान तो नहीं लगाया जा सकता है। लेकिन चोरी का एक अजीबो-गरीब घटना बिहार में सामने आयी है, जहां चोरों ने पूरी की पूरी सड़क को ही चुरा लिया। ग्रामीणों के काफी ढूंढने पर जब सड़क नहीं मिली तो उन्होंने थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई है।

वैसे तो सड़क कोई चुराने जैसी चीज नहीं है, बावजूद बिहार की राजधानी पटना से सटे फुलवारी शरीफ के चोरों ने इस हैरतअंगेज कारनामे को अंजाम दिया है। जानकारी के मुताबिक फुलवारी शरीफ विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सिमरा टोला में बनी एक सड़क अचानक गायब हो गई। सड़क को गायब देखकर आसपास के लोग दंग रह गए। सड़क चोरी होने के कारण लोगों के सामने एक टोला से दूसरे टोला जाने के लिए संकट खड़ा हो गया है।

यह भी पढ़ें: सिंधिया के महल में चोरी, कड़ी सुरक्षा के बावजूद चोर उड़ा ले गए जय विलास पैलेस का पंखा

ग्रामीणों ने आसपास सड़क को ढूंढने का काफी प्रयास भी किया लेकिन उन्हें सड़क कहीं नहीं दिखी। अब लोगों को समझ नहीं आ रहा कि किसने सड़क की चोरी की। सड़क चोरी की सूचना जब फुलवारी शरीफ के विधायक गोपाल रविदास तक पहुंची, तो वे तत्काल चोरी हुई सड़क की पड़ताल करने अपने दलबल के साथ सिमरा टोला पहुंचे। टोला पहुंचकर जब उन्होंने वहां का नजारा देखा तब वे अवाक रह गए। विधायक ने सड़क की एक एक ईंट को गायब पाया।

विधायक ने सड़क चोरी की इस घटना की लिखिति शिकायत स्थानीय परसा बाजार थाने से लेकर, फुलवारी शरीफ के सीओ और बीडीओ को दी। मामले पर अधिकारियों के चुप्पी साधने के बाद वह इस बात की शिकायत जिलाधिकारी से भी की, बावजूद अबतक चोरों का कोई सुराग नहीं लग पाया है। विधायक गोपाल रविदास ने कहा है कि जबतक सड़क चोरों पर कार्रवाई नहीं होगी तबतक वे चुप नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा है कि इस मुद्दे को वे बिहार विधानसभा में उठाएंगे और आरोपियों पर कार्रवाई के साथ दुबारा सड़क निर्माण कराएंगे।

यह भी पढ़ें: जब अचानक फुल स्पीड में उल्टी दौड़ने लगी जनशताब्दी एक्सप्रेस, यात्रियों में मचा हड़कंप

स्थानीय लोगों के मुताबिक सिमरा मुसहरी जाने वाली इस सड़क का निर्माण पूर्व मुखिया के फंड से ईंट सोलिंग कर किया गया था।स्थानीय मुखिया नवलेश सिंह ने भी ग्रामीणों को दुबारा सड़क बनवाने का आश्वासन दिया है। लोगों का आरोप है कि सड़क चोरी की इस घटना में नागेंद्र सिंह नामक एक स्‍थानीय दबंग और उनके दोनों बेटों की संलिप्तता है। मामले पर अधिकारी अब भी चुप्पी साधे हुए हैं, जिससे कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। वहीं चोरी के इस हैरतअंगेज घटना ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अब देश में सड़क तक सुरक्षित नहीं हैं।