विपक्ष को ख़त्म करने की साज़िश हो रही है, राहुल गांधी के समर्थन में उतरे अरविंद केजरीवाल

हमारे कांग्रेस से मतभेद हैं मगर राहुल गांधी जी को इस तरह मानहानि मुक़दमे में फ़साना ठीक नहीं। हम अदालत का सम्मान करते हैं पर इस निर्णय से असहमत हैं: अरविंद केजरीवाल

Updated: Mar 23, 2023, 04:07 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को मानहानि के एक मामले में दो साल की सजा सुनाई गई है। सूरत कोर्ट के इस फैसले के विरुद्ध विपक्षी नेताओं ले तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल भी इस बार राहुल के समर्थन में उतर आए हैं। केजरीवाल ने कहा है कि विपक्ष को खत्म करने की साजिश हो रही है।

दिल्ली सीएम ने ट्वीट किया, "ग़ैर बीजेपी नेताओं और पार्टियों पर मुक़दमे करके उन्हें ख़त्म करने की साज़िश हो रही है। हमारे कांग्रेस से मतभेद हैं मगर राहुल गांधी जी को इस तरह मानहानि मुक़दमे में फ़साना ठीक नहीं। जनता और विपक्ष का काम है सवाल पूछना। हम अदालत का सम्मान करते हैं पर इस निर्णय से असहमत हैं।"

मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने कहा, "राहुल गांधी सत्य एवं अहिंसा के सिपाही हैं। सरकारी तंत्र के दबाव में वो असत्य के सामने झुकने वाले नहीं हैं। राहुल जी एवं कांग्रेस पार्टी फासिस्ट ताकतों के खिलाफ मजबूती से लड़ती रहेगी।"

बहरहाल, कांग्रेस ने कहा है कि सूरत कोर्ट के फैसले के विरुद्ध हम हाईकोर्ट का रुख करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट किया, "कायर, तानाशाह भाजपा सरकार राहुल गांधी और विपक्ष से तिलमिलाई हुई है क्योंकि हम उनके काले कारनामों को उजागर कर रहे हैं। JPC की माँग कर रहे हैं। राजनैतिक दिवालियेपन की शिकार मोदी सरकार, 
ED, पुलिस भेजती है, राजनैतिक भाषणों पर केस थोपती है। हम Higher Court में अपील करेंगे।"

बता दें कि मोदी सरनेम मानहानि केस में सूरत की कोर्ट राहुल गांधी को दोषी करार दिया। साथ ही उन्हें 2 साल की सजा सुनाया है। हालांकि, राहुल को कोर्ट से तुरंत जमानत भी मिल गई। इसके साथ ही कोर्ट ने सजा को 30 दिन के लिए सस्पेंड भी कर दिया है, ताकि वह ऊपरी अदालत में इसके खिलाफ अर्जी दे सकें।