हैदराबाद में CWC की दो दिवसीय बैठक संपन्न, कांग्रेस बोली- हम आगामी लड़ाई के लिए पूरी तरह से तैयार

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कार्यसमिति की बैठक में कहा कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हमारी राज्य सरकारों ने सामाजिक न्याय का नया मॉडल बनाया है। इसके बारे में हमें पूरे देश को बताना है।

Updated: Sep 17, 2023, 05:32 PM IST

हैदराबाद। हैदराबाद में कांग्रेस कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक खत्म हो गई है। बैठक खत्म होने के बाद पार्टी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि विस्तारित कांग्रेस कार्यसमिति की यह बैठक इस विश्वास के साथ समाप्त होती है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को आगामी विधानसभा चुनावों में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम, राजस्थान और तेलंगाना के लोगों से निर्णायक जनादेश प्राप्त होगा।

अप्रैल-मई 2024 में होने लोकसभा चुनाव में पार्टी ने अपनी जीत का संकल्प लेते हुए कहा कि हम आगामी लड़ाई के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हमें विश्वास है कि देश की जनता बदलाव चाहती है। हम कानून और व्यवस्था, स्वतंत्रता, सामाजिक और आर्थिक न्याय, समानता से जुड़ी जनता की अपेक्षाओं को पूरा करेंगे।

हैदराबाद में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कई अहम मुद्दों पर बात की। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है। 1948 में आज ही के दिन हैदराबाद आजाद हुआ। कांग्रेस ने लंबी लड़ाई लड़ी। नेहरूजी और सरदार पटेल साहेब ने हैदराबाद को मुक्त कराया। उन्होंने कहा कि हैदराबाद की इस बैठक के संदेश का देश इंतजार कर रहा है। आज का हमारा एजेंडा राज्यों के विधानसभा चुनाव और 2024 का लोकसभा चुनाव की तैयारी है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भविष्य की चुनौतियों से हम लोग अवगत हैं। यह चुनौतियां असल में भारतीय लोकतंत्र की चुनौतियां हैं। देश के संविधान को बचाने की चुनौती है। एससी/एसटी/ओबीसी महिलाओं, गरीबों, अल्पसंख्यकों के अधिकारों को बचाने की चुनौती है। खड़गे ने आगामी चुनावों का जिक्र करते हुए कहा कि अगले 2 से 3 महीनों में 5 राज्यों के चुनाव तय हैं। लोकसभा चुनाव महज 6 महीने दूर हैं। जम्मू-कश्मीर में भी विधानसभा चुनाव हो सकते हैं, हमें यह भी ध्यान रखना होगा।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हमारी राज्य सरकारों ने सामाजिक न्याय का नया मॉडल बनाया है। इसके बारे में हमें पूरे देश को बताना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पिछले 2 महीनों में हमने 20 राज्यों के पदाधिकारियों और प्रमुख नेताओं के साथ विस्तार से बैठक कर वहां की रणनीति बनाई। उन्होंने कहा कि हमें वोटर के साथ लगातार संपर्क में रहना है। उनके सवालों का जवाब देना है। विरोधियों द्वारा फैलायी जा रही झूठी बातों की हमे तुरंत काट करनी है। मुद्दों और तथ्यों के आधार पर अपनी बात रखनी है।