दिल्ली पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, मोदी-शाह से करेंगे मुलाकात, यूपी में सियासी हलचलें तेज

आज दोपहर करीब 3.30 बजे दिल्ली पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, शाम 4 बजे गृहमंत्री अमित शाह से होगी मुलाकात, कल सुबह 11 बजे पीएम मोदी के साथ होगी बैठक

Updated: Jun 10, 2021, 03:36 PM IST

दिल्ली पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, मोदी-शाह से करेंगे मुलाकात, यूपी में सियासी हलचलें तेज
Photo Courtesy: News18

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश में सियासी हलचलें बढ़ी हुई है। इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली के लिए पहुंच गए हैं। खबर है की स्टेट प्लेन से दोपहर साढ़े तीन बजे सीएम योगी दिल्ली पहुंचे हैं। दिल्ली में आज शाम ही गृहमंत्री अमित शाह से वे मुलाकात करेंगे। इसके बाद कल सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से योगी की मुलाकात प्रस्तावित है।

उत्तरप्रदेश में बढ़े राजनीतिक सुगबुगाहट को देखते हुए मोदी-शाह से योगी की मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। लखनऊ के राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही है। माना जा रहा है कि योगी कैबिनेट विस्तार को लेकर मुख्य रूप से चर्चा होगी। दरअसल, पीएम मोदी के विश्वस्त नौकरशाह एके शर्मा को कैबिनेट में जगह नहीं दिए जाने को लेकर हाईकमान योगी से नाराज है।

यह भी पढ़ें: विरासत में मिली है जितिन प्रसाद को बगावत, पार्टी छोड़ने पर कांग्रेस ने कहा थैंक्यू

खबर ये भी है कि उत्तरप्रदेश बीजेपी के 100 से ज्यादा विधायक योगी के कार्यशैली से नाराज हैं। ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव और पार्टी नेताओं को जोड़कर रखने की भी चर्चा होगी। साथ ही नए नवेले बीजेपी नेता जितिन शर्मा को जगह दिलाने को लेकर भी राय-मशविरा किया जाएगा। बताया जा रहा है कि योगी बीजेपी चीफ जेपी नड्डा और संगठन के अन्य ओहदेदारों से मुलाकात करेंगे।

योगी को हालिया पंचायत चुनावों में बीजेपी के बुरे प्रदर्शन को लेकर भी जवाब देना पड़ सकता है। योगी का दिल्ली प्रवास आज अचानक तय हुआ है। माना जा रहा है कि हाईकमान ने आज दोपहर योगी को तलब करते हुए तत्काल दिल्ली आने को कहा है। ऐसे में योगी का दिल्ली दौरा बड़ी आशंकाओं को भी जन्म देता है। हालांकि अब पूरी स्थितियां बैठकों के बाद ही स्पष्ट हो पाएंगी। राजनीतिक जानकर इस हफ्ते को उत्तर प्रदेश में बीजेपी की राजनीति के लिए काफी अहम मानकर चल रहे हैं।