Cannabis Leafs : मेथी समझ गांजा खाया, पूरा परिवार पहुंचा अस्पताल

UP Kannauj : सब्जी विक्रेता नवल किशोर ने पुलिस को बताया कि उसने मजाक में मेथी के बदले दे दिया था गांजा

Publish: Jul 02, 2020 01:55 AM IST

Cannabis Leafs :  मेथी समझ गांजा खाया, पूरा परिवार पहुंचा अस्पताल
courtsey : homegrown
Cannabis Leafs :  मेथी समझ गांजा खाया, पूरा परिवार पहुंचा अस्पताल

उत्तरप्रदेश के कन्नौज में मजाक में सब्जी विक्रेता ने एक परिवार को मेथी बता कर गांजा दे दिया। इसके बाद परिवार वालों ने गांजे की सब्जी बनाकर खा ली। इससे परिवार के आधा दर्जन लोग बेहोश हो गए। पड़ोसियों ने जब परिवार के सभी सदस्यों को बेहोश देखा तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया।

पुलिस ने जांच में पाया कि सब्जी वाले ने उन्हें झूठ बोलकर गांजा दे दिया है। पुलिस ने आरोपी नवल किशोर गुप्ता से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह मजाक के इरादे से ऐसा किया था। फिलहाल गुप्ता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है वहीं बची सब्जी और गांजे को जब्त कर लिया है। 

दरअसल, 27 जून को जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के मियांगंज गांव में सब्जी विक्रेता नवल किशोर गुप्ता ने गांव के ही ओमप्रकाश प्रजापति के बेटे नीतेश को गांजा देते हुए कहा था कि तुम्हारे पिता ने सुखी मेथी मंगवाई है। नीतेश ने थैली को बिना खोले घर जाकर अपनी भाभी को दे दी। नीतेश की भाभी ने गांजे को मेथी समझ आलू के साथ उसकी सब्जी बनाकर परिवार वालों को खिला दी। सब्जी खाने के थोड़े ही देर बाद परिवार के ओमप्रकाश, नीतेश, मनोज, कमलेश, पिंकी और आरती की तबियत बिगड़ने लगी। कुछ ही समय के बाद सारे लोग बेहोश हो गए।

परिवार के सभी सदस्यों को बेहोश देख पड़ोसियों ने डॉक्टर और पुलिस को बुलाया जिसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस दौरान पुलिस ने एक बर्तन में पकी हुई सब्जी और थैली में गांजे को जब्त कर परिवार वालों से पूछताछ की।