क्या आपने चखा है देश का सबसे तीखा गोलगप्पा, ग्वालियर का दुकानदार उम्र देखकर खिलाता है पानी पुरी

अपने अनोखे स्वाद के लिए प्रसिद्ध स्ट्रीट फूड गोलगप्पा वैसे तो बहुत से फ्लेवर्स में मिलता है, लेकिन इसके तीखेपन में जो मजा है वह किसी और में नहीं, ग्वालियर के एक स्ट्रीट वेंडर के वीडियो में दावा किया है कि उसकी पानीपूरी सबसे ज्यादा तीखी है

Updated: Nov 27, 2021, 08:13 PM IST

क्या आपने चखा है देश का सबसे तीखा गोलगप्पा, ग्वालियर का दुकानदार उम्र देखकर खिलाता है पानी पुरी
Photo Courtesy: Instagram

ग्वालियर। गजक, जलेबी, इमरती जैसे मीठे पकवानों के लिए फेमस ग्वालियर के एक गोलगप्पे वाले का वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है। शख्स का दावा है कि वह देश की सबसे तीखी पानी पूरी याने गोलगप्पा खिलाता है। वे खास रेसेपी से इन गोलगपप्पों का पानी तैयार करते हैं, जिसमें स्वाद बढ़ाने के लिए ढ़ेर सारे मसालों के साथ सुर्ख लाल मिर्च और हरी मिर्च का पेस्ट डाला जाता है। इस स्पेशल गोलगप्पे को खाने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं।

इनका यह खास गोलगप्पा खाना हर किसी के बस की बात नहीं है। वे लोगों की उम्र देखकर गोलगप्पा खिलाते हैं। वे कई बार महिलाओं, युवतियों और बच्चों को तीखा गोलगप्पे मांगने पर भी नहीं देते। गोलगप्पा जिसका नाम सुनते ही मुंह में पानी आने लगता है उसका वीडियो भी कम फेमस नहीं हुआ है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Humsamvet (@humsamvet)

 

सोशल मीडिया पर वायरल इस धमाकेदार विडियो को अब तक 518K बार देखा जा चुका है। वायरल वीडियो स्ट्रीट वेंडर गोलगप्पे का पानी तैयार कर रहा है। पहल वह कंटेनर में हरे धनिया और लाल मिर्च के साथ मसालों पेस्ट मिक्स करता है। फिर उसे तेजी से हिलाता है।

और पढ़ें: डंबल वाली दुल्हन देख नेटिज़न हुए हैरान, बोले इनका पति कहलाएगा असली हिम्मत वाला

वहां खड़े लोगों के चेहरे भी देखने लायक होते हैं। वह एक-एक करके दोने बांटता है। लेकिन कुछ लोगों का एक्सप्रेशन एक गोलगप्पा खाने के बाद ही बदल जाता है। इतना तीखा खाने के बाद भी कई लोग दोना आगे बढ़ाकर गोलगप्पा खाते नजर आते हैं, और तीखे लेकिन मजेदार गोलगप्पे की तारीफ करते हैं। 

और पढ़ें: मिलिए सलमान के अतरंगी फैन से, आप भी डांसिंग दादाजी का नाच देखकर कह उठेंगे वाह क्या बात है

आमतौर पर गोलगप्पे का पानी तीखा और मसालेदार बनाने के लिए उसमें हरी धनिया, इमली, आम, नींबू, सोंठ समेत कई तरह का पानी तैयार किया जाता है, कुछ जगह, लहसुन, पुदीना के फ्लेवर का पानी मिलता है। वहीं फुल्की के साथ मटर, छोले, आलू, बूंदी को भी परोसा जाता है। लेकिन यहां सबसे तीखा गोलगप्पा खाने आए लोगों की मानें तो सबसे मसालेदार गोलगप्पे चखने के लिए उन्हें काफी हिम्मत करनी पड़ी है। उनके माथे पर पसीना आ गया।