Asia Cup 2020 : एसीसी ने एशिया कप रद्द किया

Cricket News Update : एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप को रद्द कर दिया है। एसीसी का कहना है कि अगले साल जून में इसका आयोजन संभव है।

Publish: Jul 10, 2020 08:08 PM IST

Asia Cup 2020 : एसीसी ने एशिया कप रद्द किया
source:timesofislamabad.com

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप को रद्द कर दिया है। गुरुवार को एशियन क्रिकेट काउंसिल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए सितम्बर में होने वाले एशिया कप को अगले साल तक के लिए टाल दिया है। एसीसी ने उम्मीद जताई है कि एशिया कप का आयोजन अगले साल जून में हो सकता है। 

कोरोना के कारण एशिया कप का आयोजन संभव नहीं 
एशियन क्रिकेट काउंसिल ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण यात्रा संबंधी दिक्कतों, अलग अलग देशों से विभिन्न खिलाड़ियों को क्वारांटीन करना, सोशल डिस्टेंसिंग संबंधी परेशानियों सहित स्वास्थ्य खतरों को दृष्टिगत रखते हुए एशिया कप का आयोजन संभव नहीं हो सकता। बता दें कि एशिया कप का आयोजन इस वर्ष सितम्बर महीने में यूएई में होना था। 

पाकिस्तान की जगह श्रीलंका करेगा एशिया कप का आयोजन 
सितम्बर में होने वाले एशिया कप को एसीसी ने टाल दिया है। लेकिन एसीसी का कहना है कि अगले साल जून में इसका आयोजन संभव है। यूएई में होने वाले एशिया कप की मेज़बानी पाकिस्तान करने वाला था लेकिन एसीसी ने बताया है कि अब अगले वर्ष होने वाले एशिया कप की मेज़बानी श्रीलंका करेगा। एसीसी ने बताया कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( पीसीबी ) ने श्रीलंका क्रिकेट के साथ एशिया कप की मेज़बानी की अदला बदली करने का मन बनाया है। ऐसे में अब 2021 में होने वाले एशिया कप की मेज़बानी श्रीलंका करेगा, तो वहीं पीसीबी अब 2022 के एशिया कप की मेज़बानी करेगी।

पीसीबी ने गांगुली पर उठाए थे सवाल
एसीसी के द्वारा की गई आधिकारिक घोषणा से पहले बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दावा किया था कि इस वर्ष होने वाले एशिया कप के आयोजन को रद्द कर दिया गया है। इसके जवाब में पीसीबी ने गांगुली पर पलटवार करते हुए कहा था कि एशिया कप को रद्द करने का गांगुली दावा भरोसा करने योग्य नहीं है। एशिया कप को रद्द करने का फैसला एसीसी ही ले सकती है। इसके साथ ही पीसीबी का कहना था कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एशिया कप की तैयारियों में जुटा हुआ है, लिहाज़ा गांगुली के इस दावे से एशिया कप की तैयारियों में कोई असर नहीं पड़ेगा। लेकिन एशियन क्रिकेट काउंसिल के एशिया कप को रद्द करने के फैसले के बाद गांगुली के बयान की औपचारिक तौर पर पुष्टि हो गई है। इसके साथ ही पीसीबी अगले साल होने वाले एशिया कप की मेज़बानी भी नहीं कर सकेगा।