इतनी अच्छी पत्नी के रहते विराट को कैसे हो सकता है डिप्रेशन, बोले पूर्व क्रिकेटर फारुख इंजीनियर

फारुख इंजीनियर ने कहा कि डिप्रेशन पश्चिमी देशों की सोच है, हम भारतीयों के पास खुश होने के काफी कारण हैं

Updated: Feb 28, 2021, 06:07 AM IST

Photo Courtesy: Mykhelhindi
Photo Courtesy: Mykhelhindi

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के डिप्रेशन वाले बयान पर पूर्व क्रिकेटर फारुख इंजीनियर ने बेहद दिलचस्प टिप्पणी की है। टीम इंडिया के विकेट कीपर रहे फारुख इंजीनियर ने कहा है कि इतनी खूबसूरत पत्नी होने के रहते विराट को डिप्रेशन कैसे हो सकता है। 

83 साल के फारुख इंजीनियर ने स्टार स्पोर्ट्स को दिए अपने एक साक्षात्कार के दौरान कहा, ' विराट कोहली इतनी खूबसूरत पत्नी के रहते डिप्रेशन में कैसे जा सकते हैं? फारुख ने कहा, ' आप पिता बन चुके हैं। लिहाज़ा भगवान का शुक्रिया कहने के लिए आपके पास अनेक कारण हैं।' फारुख ने आगे कहा कि डिप्रेशन पश्चिमी देशों की उपज है। हम भारतीय ऐसी स्थिति में रहते हैं कि इससे बचा जा सकता है। 

दरअसल विराट ने हाल ही में यह कहा था कि 2014 में इंग्लैंड दौरे के दौरान वे डिप्रेशन में चले गए थे। उस दौरान विराट के बल्ले ने बोलना बंद कर दिया था। विराट कोहली रन नहीं बना पा रहे थे। वो शायद कोहली के सबसे बुरे दौर में से एक था। कोहली ने इंग्लैंड दौरे का ज़िक्र करते हुए कहा था कि मुझे ऐसे लगने लगा था कि मैं रन नहीं बना सकता। मैं अपना आत्मविश्वास खो चुका था। मुझे नींद भी नहीं आती थी। उस समय मैं एकदम अकेला था। मुझे लग रहा था कि कोई मुझे समझ पाएगा या नहीं। 

विराट के उस खराब दौर में मीडिया में अक्सर विराट और अनुष्का के रिश्ते में खटास आने की अटकलें भी आती रहती थीं। कभी रणबीर कपूर स्टारर बॉम्बे वेलवेट तो कभी सलमान खान स्टारर सुल्तान फिल्म में विराट द्वारा अनुष्का को काम करने से मना करने की खबरें मीडिया में छाई रहती थीं। 

अब जबकि विराट ने उस दौर को अपने डिप्रेशन काल के तौर पर याद किया है तब पूर्व इंडियन क्रिकेटर फारुख इंजीनियर ने विराट को ज़िन्दगी का लुत्फ उठाने की सलाह दी है। हालांकि सोशल मीडिया पर कई बार विराट कोहली और भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के किए लोग अनुष्का को निशाना भी बना चुके हैं।