17 सितंबर से यूएई में शुरू होगा आईपीएल का दूसरा फेज, 10 अक्टूबर को खेला जाएगा फाइनल

अगस्त सितंबर के महीने में कैरिबियाई प्रीमियर लीग भी खेली जानी है, सीपीएल का फाइनल 19 सितंबर को खेला जाना है, ऐसे में सीपीएल को थोड़ा पहले समाप्त कराने के लिए बीसीसीआई वेस्ट इंडीज के क्रिकेट बोर्ड से लगातार संपर्क में है

Publish: May 31, 2021, 04:52 PM IST

17 सितंबर से यूएई में शुरू होगा आईपीएल का दूसरा फेज, 10 अक्टूबर को खेला जाएगा फाइनल
Photo Courtesy: Cricfolks

नई दिल्ली। आईपीएल के 14 वें संस्करण का दूसरा फेज 17 सितंबर से खेला जाएगा। जबकि आईपीएल का फाइनल मुकाबला 10 अक्टूबर को खेला जाएगा। बीसीसीआई ने इस अवधि के दौरान आईपीएल को आयोजित करने का फैसला किया है। 

हालांकि इसी दौरान अगस्त सितंबर महीने में वेस्ट इंडीज में खेले जानी वाली कैरिबियाई प्रीमियर लीग का भी आयोजन होना है। सीपीएल का फाइनल मुकाबला 19 सितंबर को खेला जाएगा। इस वजह से इस लीग में हिस्सा लेने वाले कई विदेशी खिलाड़ी आईपीएल से वंचित रह सकते हैं। लेकिन बीसीसीआई सीपीएल को थोड़ा पहले आयोजित कराने के लिए लगातार वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड के संपर्क में है। 

सीपीएल के अलावा बीसीसीआई के सामने कई विदेशी टीमों के दौरे भी हैं। दूसरे फेज की अवधि के ही दौरान न्यूजीलैंड की टीम को बांग्लादेश का दौरा करना है। अफ़ग़ानिस्तान की टीम को पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलनी है। वहीं ऑस्ट्रेलिया को भी बांग्लादेश का दौरा करना है। जबकि इंगलैंड की टीम को भी बांग्लादेश और पाकिस्तान के साथ सीरीज खलेनी है। बीसीसीआई को इन सभी चुनौतियों से निपटना है।