ICC ने हॉल ऑफ फेम नहीं IPL की टीम चुनी, बाबर आज़म को जगह न देने पर भड़के शोएब अख्तर

रावलपिंडी एक्सप्रेस ने कहा कि आईसीसी शायद भूल गया है कि पाकिस्तान भी उसका हिस्सा है, बीसीसीआई के सामने तो आईसीसी की हवा टाइट हो जाती है

Updated: Dec 28, 2020, 05:07 PM IST

ICC ने हॉल ऑफ फेम नहीं IPL की टीम चुनी, बाबर आज़म को जगह न देने पर भड़के शोएब अख्तर
Photo Courtesy: Times Of India

नई दिल्ली। आईसीसी के हॉल ऑफ फेम में एक भी पाकिस्तानी खिलाड़ी को न चुने जाने पर पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज शोएब अख्तर ने आईसीसी की कड़ी आलोचना की है। आईसीसी ने रविवार को दशक की बेस्ट वन डे, टी ट्वेंटी और टेस्ट की टीमें चुनी हैं, जिनमें उसने पाकिस्तान के एक भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है। इससे नाराज़ शोएब अख्तर ने कहा है कि आईसीसी ने अंतरराष्ट्रीय टीम नहीं आईपीएल की टीम चुनी है। 

शोएब अख्तर ने कहा कि लगता है आईसीसी शायद यह भूल गया है कि पाकिस्तान भी क्रिकेट खेलता है या पाकिस्तान भी उसके बोर्ड का हिस्सा है। शोएब अख्तर ने यह भी कहा कि भारत के सामने आईसीसी की हवा टाइट हो जाती है। शोएब अख्तर ने यह बातें अपने YouTube चैनल पर कही। शोएब अख्तर सबसे ज़्यादा नाराज़ बाबर आज़म को शामिल नहीं किए जाने की वजह से थे। 

हालांकि आंकड़ों की माने तो पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज़ बाबर आज़म को टी ट्वेंटी टीम में जगह मिलनी चाहिए थी। उदाहरण के तौर पर आईसीसी की टीम में शामिल एबी डिविलियर्स और बाबर आज़म की तुलना करने पर पता चलता है कि आंकड़ों के लिहाज से बाबर आज़म का प्रदर्शन बेहतर है। एबी डिविलियर्स ने 44 पारियों में 27 की औसत से 1,082 रन बनाए हैं। जबकि बाबर आज़म ने 42 पारियों में 51 की औसत से 1,681 रन बनाए हैं। इस दौरान बाबर आज़म ने 16 अर्धशतकीय पारी खेली है, जबकि डिविलियर्स के नाम सिर्फ 6 अर्धशतक है। 

                                                                                               Photo Courtesy: Twitter                    

आईसीसी के हॉल ऑफ फेम में विराट कोहली को टेस्ट कप्तान बनाया गया है, जबकि वन डे और टी ट्वेंटी की कमान विश्व विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सौंपी गई है।