IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब को 70 रन से हराया, अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंची हैदराबाद

किंग्स इलेवन पंजाब ने 6 मुकाबलों में से सिर्फ एक जीता है, पंजाब का प्ले ऑफ़ में पहुंचना मुश्किल

Updated: Oct 09, 2020, 08:45 AM IST

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब को 70 रन से हराया, अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंची हैदराबाद
Photo Courtesy: Inside Sport

नई दिल्ली। गुरुवार को खेले गए आईपीएल के एक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 70 रनों से मात दे दी है। हैदराबाद ने पंजाब के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करते हुए अंक तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज़ हो गई है। लेकिन पंजाब के लिए यह हार परेशानियों का सबब बन कर आई है। पंजाब ने 6 मुकाबलों में से सिर्फ एक मुकाबला जीता है। जिस वजह से पंजाब के लिए अंतिम चार में जगह बना पाना अब बेहद ही मुश्किल नज़र आ रहा है। 

दुबई के मैदान पर हैदराबाद ने टॉस जीत कर बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। वार्नर और बेयरस्टॉ की सलामी जोड़ी ने 160 रन जड़ डाले। वार्नर की 52 और बेयरस्टॉ की 97 रनों की पारी की बदौलत हैदराबाद ने बीस ओवरों में 6 विकेटों के नुकसान पर 201 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। पंजाब की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रवि बिश्नोई रहे। उन्होंने तीन ओवर में 29 रन तो खर्चे लेकिन तीन विकेट भी चटकाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। ओपनर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल सस्ते में आउट हो गए। हालांकि निकोलस पूरन एक छोर पर टिके रहे। लेकिन बाकी सारे बल्लेबाज़ आया राम गया राम की तर्ज़ पर एक एक कर आउट होते चले गए। निकोलस पूरन की 77 रनों की धुआंधार पारी भी कुछ नहीं कर पाई। और पंजाब की टीम बीस ओवर नहीं खेल पाई। पंजाब की पूरी टीम 16.5 ओवर में 132 रन पर ऑल आउट हो गई। हैदराबाद की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज राशिद ख़ान साबित हुए। उन्होंने चार ओवर में महज़ 12 रन खर्चे और तीन विकेट चटका लिए।