नवदीप कौर ने दुनिया को दिखाई भारतीय परंपरा की झलक, Mrs World 2022 में जीता Best National Costume का खिताब

Mrs World 2022 इवेंट में नवदीप कौर ने Eggie Jamin की डिजाइन की ड्रेस पहनी, गोल्डन ड्रेस के जरिए दिखाया शरीर के 7 चक्रों का एनर्जी फ्लो, सुनहरी नागिन वाली ड्रेस ने लूटी महफिल

Updated: Jan 17, 2022, 08:54 AM IST

Photo Courtesy: instagram
Photo Courtesy: instagram

नवदीप कौर मिसेज वर्ल्ड 2022 बनने से भले ही चूक गई हैं। लेकिन वे देश दुनिया पर अपनी गहरी छाप छोड़ने में कामयाब रही हैं। इस मिसेज वर्ल्ड इवेंट में उन्होंने बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम का खिताब अपने नाम किया है। वे 80 सुंदरियों के बीचे टॉप 15 में जगह बनाने में भी कामयाब रही हैं। नवदीप की अवार्ड विनिंग ड्रेस सुर्खियां बटोर रही है। उन्होंने इस अनूठी ड्रेस के बारे में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बताया है। यह ड्रेस गोल्डन कलर की है, जिसमें  वे नागिन लुक में नजर आईं।

नवदीप के हेड गियर पर एक सांप का खुला हुआ मुंह बना था। उसमें 6 दांत नजर आ रहे थे। वहीं दोनों कंधों और घुटनों पर भी नागों की डिजाइन बनी थी। वहीं उनके हाथ में भी नाग के मुंह वाली एक छड़ी थी। उन्होंने गोल्डन हाई हील्स बूट के साथ अपना लुक कम्पलीट किया था। इस ड्रेस को कुंडलिनी नाम दिया गया है। यह ड्रेस इंसान के शरीर के कुंडलिनी चक्र से प्रेरित है। जो कि शरीर के 7 मूल चक्रों जिन्हें मूलाधार, स्वाधिष्ठान, मणिपुर, अनाहत, विशुद्धि, आज्ञा और सहस्त्रार कहते हैं को दिखा रही थी। यह कुंडलिनी चक्र रीढ़ के अंत से लेकर सिर तक प्रवाहित होने वाले एनर्जी फ्लो को दिखाता है। नवदीप कौर की ड्रेस को अवॉर्ड मिलने को भारत के लिए बहुत बड़ी उपलब्ध‍ि माना जा रहा है। नवदीप की ड्रेस को Eggie Jamin ने डिजाइन किया है।

नवदीप और उनके कॉस्ट्यूम डिजाइनर का मकसद है कि भारत को इंटरनेशनल स्तर पर हाईलाइट और प्रमोट करना है। कॉस्ट्यूम में देश की परंपरा की झलक है जो निखरकर बाहर आई। नवदीप का मानना है कि एक महिला कुंडलिनी सर्प ऊर्जा का प्रतिनिधित्व बेहतर तरीके से कर सकती है। इस यूनीक स्टाइल में उनका कॉन्फ‍िडेंस देखते ही बना है। नवदीप कौर की शादी को 8 साल हो चुके हैं, उनके पति का नाम कमलदीप सिंह है, नवदीप की 5 साल की बेटी जसलीन भी हैं। नवदीप की इस जर्नी में उनकी फैमिली का भरपूर सपोर्ट मिला। मिसेज वर्ल्ड में शामिल होने के लिए नवदीप ने कड़ी मेहनत की और अपना सपना पूरा करने के लिए नौकरी भी छोड़ दी।

नवदीप कौर का जन्म ओडिशा के राउरकेला शहर के टाउन कांसबहल में हुआ हैं। वे कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएट हैं और MBA हैं। नवदीप एक निजी बैंक में असिस्टेंट मैनेजर और असिस्टेंट प्रोफेसर भी के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। नवदीप ने शादीशुदा महिलाओं के लिए होने वाली मिसेज वर्ल्ड प्रतियोगिता में भाग लिया था। मिसेज वर्ल्ड प्रतियोगिता में दुनियाभर के 80 देशों की शादीशुदा मॉडल्स ने भाग लिया था। नवदीप कौर ने टॉप 15 में जगह बनाई। मिसेज वर्ल्ड 2022 प्रतियोगिता अमेरिका के लॉसवेगास स्थ‍ित नेवाडा में हुआ था। भारत की तरफ से नवदीप कौर मिसेज वर्ल्ड 2022 पेजेंट में शिरकत कर रही थीं।