10वीं-12वीं के टॉपर्स को छत्तीसगढ़ सरकार कराएगी हेलीकॉप्टर राइड, छात्रों के उत्साहवर्धन के लिए लिया फैसला

बलरामपुर में प्रेस वार्ता के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने यह घोषणा की है, इस घोषणा के बाद मेधावी छात्र काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं

Updated: May 05, 2022, 03:16 PM IST

10वीं-12वीं के टॉपर्स को छत्तीसगढ़ सरकार कराएगी हेलीकॉप्टर राइड, छात्रों के उत्साहवर्धन के लिए लिया फैसला
Photo Courtesy: hindustannewshub

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक अनोखी पहल की शुरुआत की है। सीएम ने कहा है कि 10वीं-12वीं कक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को हेलीकॉप्टर राइड कराई जाएगी। उन्होंने यह फैसला छात्रों के उत्साहवर्धन के लिए लिया है। 

सीएम के इस घोषणा के बाद इस खबर को लेकर चर्चा तेज हो गई है, क्योंकि छात्रों के टॉप करने पर स्कॉलरशिप जैसी सुविधाएं तो दी जाती हैं, लेकिन हेलीकॉप्टर राइड कराने की बात नई है।

यह भी पढ़ें: होटलों में चेक आउट टाइम के नाम पर ग्राहकों को लूटा जा रहा है, बीजेपी नेता ने केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बघेल अपने प्रदेश स्तरीय दौरे पर हैं। आज बलरामपुर में प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने यह घोषणा की है। इस घोषणा के बाद मेधावी छात्र काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं।

इसके साथ गौ मूत्र खरीदने की घोषणा भी की है। इसका मकसद महिलाओं और ग्रामीणों की आय बढ़ाना है। इस गौ मूत्र को परिष्कृत कर दवाइयां और अन्य उत्पाद तैयार किए जाने की योजना है। 

यह भी पढ़ें: वॉट्सऐप पर लोकसभा स्पीकर के नाम से बनाया फर्जी अकाउंट, सांसदों को भेजे मैसेज

बलरामपुर जिले के राजपुर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने गोधन योजना के तहत पशुपालक ग्रामीणों, गौठानों  से जुड़ी महिला समूहों को 10 करोड़ 70 लाख रुपए की ऑनलाइन राशि भी जारी की है। 

गोधन न्याय योजना के तहत छत्तीसगढ़ राज्य के गौठानों में 2 रुपए किलो की गोबर खरीदी जाती है।सरकार ने 15 अप्रैल तक खरीदे गए गोबर के बदले ग्रामीणों को 136.22 करोड़ रुपए का भुगतान किया है।