छत्तीसगढ़ में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, अंबिकापुर में एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना पॉजिटिव

बीते 24 घंटों में प्रदेश में मिले 39 नए मरीज, पूरी क्षमता के साथ शिक्षण संस्थाएं खुलने और शादियों में लोगों की आवाजाही और गाइडलाइन की अनदेखी से बढ़ रहा संक्रमण

Updated: Nov 24, 2021, 11:45 AM IST

छत्तीसगढ़ में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, अंबिकापुर में एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना पॉजिटिव
Photo courtesy: twitter

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना विस्फोट की स्थिति बनती जा रही है। अंबिकापुर जिले में शादी समारोह में शामिल एक ही परिवार के 6 लोगों में कोविड 19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद जिले में स्वास्थ्य विभाग का अमला एक्टिव हो गया है। मरीजों के संपर्क में आए लोगों को टेस्ट करवाने की सलाह दी गई है। ये लोग उदयपुर के निवासी हैं। दो दिन पहले शादी में शिरकत करने आए थे। अब इनके संक्रमित मिलने के बाद इलाके को माइक्रो कंटेंमेंट जोन बनाकर निगरानी की जा रही है।

मंगलवार को जारी सरकारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में कुल 39 संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें से 4 मरीज रायपुर के निवासी है। वहीं कोरोना से एक मरीज की मौत भी हुई है। नए मरीजों में दो कॉलेज छात्र भी शामिल हैं। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 325 है। जिनका इलाज प्रदेश के विभिन्न इलाकों में किया जा रहा है। प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 0.16 प्रतिशत है।

कोरोना के मामले बढ़ने की मुख्य वजह के बारे में स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि लोग मास्क और दो गज की दूरी की गाइडलाइन फालो नहीं कर रहे हैं। शादियों और सार्वजनिक कार्यक्रमों में पहुंच रहे हैं। जिससे लोगों में संक्रमण फैल रहा है। शादियों के सीजन से पहले दिवाली और अन्य त्यौहारों की वजह से बाजारों में काफी भीड़भाड देखने को मिली थी। वहीं अब शादियों के आयोजन कोरोना संक्रमण बढ़ाने की वजह बनते जा रहे हैं।

 

छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन का काम भी जारी है। अब बाहर से आने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट पर होने वाले कोरोना टेस्ट से छूट दी जा रही है। वहीं अब यात्रियों को 96 घंटे पहले की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट भी नहीं दिखानी पड़ेगी। अनिवार्यताओं को खत्म करते ही एक बार फिर कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं।