Rahul Gandhi: PM Modi ने असंगठित अर्थव्यवस्था को किया बर्बाद

CM Bhupesh Baghel: राजीव गांधी की जयंती पर हुए कार्यक्रम में राहुल गांधी ने की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तारीफ की

Updated: Aug 20, 2020 11:36 PM IST

Rahul Gandhi: PM Modi ने असंगठित अर्थव्यवस्था को किया बर्बाद
photo courtesy : the hindu

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार की न्याय योजना के कार्यक्रम में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ऑनलाइन शामिल हुए। वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके मंत्रियों के काम की तारीफ की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला और देश की असंगठिक अर्थव्यवस्था को बिगाड़ने का आरोप लगाया।

राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 6 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की असंगठित अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री इसका पैसा बड़े बिजनेस के हवाले करना चाहते हैं। इस अर्थव्यवस्था पर नोट बंदी, गलत जीएसटी और अचानक लॉकडाउन करके आक्रमण किया गया है।

इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सरकार असंगठित और संगठित अर्थव्यवस्था को बैलेंस करने का काम करती है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपनी योजनाओं से गरीब, किसान, मजदूर वर्ग की जनता की रक्षा कर रही है। छत्तीसगढ़ में कमजोर वर्ग को मजबूत बनाने का काम किया जा रहा है। जिससे प्रदेश का विकास हो रहा है।

गुरुवार को प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के मौके पर 19 लाख हितग्राहियों के खाते में न्याय योजना की दूसरी किस्त का भुगतान किया गया। किसानों, वनवासियों और गोबर विक्रेताओं के खाते में 1737.50 करोड़ की राशि का ऑनलाइन भुगतान हुआ। यह राशि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत 19 लाख किसानों, 11.46 लाख तेंदूपत्ता संग्राहकों और गोधन न्याय योजना के गोबर विक्रेताओं के खाते में डाली गई।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में गोधन न्याय योजना के तहत 2 रुपये/ किलो के हिसाब से गोबर की खरीदी हो रही है। इस योजना के तहत सरकार 20 जुलाई से 15 अगस्त तक 6.17 करोड़ मूल्य का 3 लाख क्विंटल से ज्यादा गोबर खरीदा जा चुका है।

21 जुलाई को हरेली से इस गोधन न्याय योजना की शुरुआत हुई थी।जिसकी पहली किस्त का पहला भुगतान 5 अगस्त को किया गया था। जिसके तहत गोबर विक्रेताओं के खाते में 1.65 करोड़ रुपए जमा किए गए थे। और अब आज 11.46 लाख तेंदूपत्ता संग्राहकों को 232.81 करोड़ रूपए का प्रोत्साहन खातों में जमा की गई है।