Bijapur: पुलिस नक्सली मुठभेड़ में एक जवान घायल

बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद नक्सलियों की तलाश में जुटा सुरक्षा बल

Updated: Jul-29, 2020, 11:11 PM IST

Bijapur: पुलिस नक्सली मुठभेड़ में एक जवान घायल

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ बीजापुर के बासागुड़ा इलाके आऊटपल्ली के जंगलों में हुई है। इस मुठभेड़ में जिला रिजर्व गार्ड का एक जवान पैर में गोली लगने से घायल हो गया है।

बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने घटना की पुष्टि की है। डीआरजी में पदस्थ जवान लक्ष्मण बेड़जा के दाहिने पैर में गोली लगी है। जिसके बाद उन्हे घटना स्थल से सुरक्षित निकाल लिया गया है। जवान को इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया है।बीजापुर के आऊटपल्ली के जंगलों में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। जिसमें एक जवान के दाहिने पैर में गोली लगी है। सुरक्षा बल नक्सलियों की तलाश में सर्चिंग ऑपरेशन चला रहा है। बता दें कि नक्सली हर साल की तरह इस साल भी नक्सली शहीदी सप्ताह मना रहे हैं। 

आपको बता दें कि दो दिन पहले ही बीजापुर जिले के बासागुड़ा थाना इलाके में निर्माणाधीन बासागुड़ा-तर्रेम मार्ग पर सुरक्षा बलों को सर्चिंग के दौरान 40 किलो वजनी आइईडी मिला था। जिसे सुरक्षा बलों ने मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया था। थाना बासागुड़ा से जिला बल और सीआरपीएफ की कोबरा 204 और 168 बटालियन की संयुक्त पार्टियां सारकेगुड़ा और पेगड़ापल्ली की ओर सर्च आपरेशन पर निकली थीं। इस दौरान पेगड़ापल्ली के पास डिमाइनिंग के दौरान नक्सलियों द्वारा एक प्लास्टिक कंटेनर में भरकर छिपाया गया आइईडी बरामद हुआ था।

टीम के साथ मौजूद विशेषज्ञों ने मौके पर आइईडी को डिफ्यूज कर दिया था। गौरतलब है कि नक्सली 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह के दौरान सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगातार कई साजिशें रच रहे हैं।