छत्तीसगढ़ में कोरोना ने ली 10 मरीजों की जान, शिक्षा मंत्री समेत 4574 लोग मिले पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह कोरोना की चपेट में, बिलासपुर जिले में सबसे ज्यादा 5 लोगों की मौत, अब तक दो मंत्री और करीब दर्जन भर विधायकों को हो चुका है कोरोना

Updated: Jan 18, 2022, 11:54 AM IST

छत्तीसगढ़ में कोरोना ने ली 10 मरीजों की जान, शिक्षा मंत्री समेत 4574 लोग मिले पॉजिटिव
Photo Courtesy: times of India

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में 4574 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। कोरोना की तीसरी लहर में अब तक की सबसे ज्यादा 10 लोगों की मौत हुई हैं। 5 मरीज बिलासपुर जिले से हैं। दुर्ग, रायपुर, धमतरी, बलौदा बाजार, जांजगीर-चांपा, मुंगेली में भी एक-एक मरीज की मौत हुई है। छत्तीसगढ़ में अब तक 13 हजार 664 मरीजों की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बाद प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। सोमवार रात उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव बताई गई। उसके बाद उन्होंने खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया है। तीसरी लहर में अब तक दो मंत्री और दर्जन भर विधायक संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। बीते 24 घंटों में  5 हजार 396 लोगों की रिकवरी हुई है।

और पढ़ें: आखिर क्यों झुक गई शिवराज सरकार

वर्तमान में छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 12.02 प्रतिशत हो गई है। प्रदेश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 8 हो गई हैं। जिसके बाद कोरोना संक्रमित का आंकड़ा 31 हजार 960 हो गई है। प्रदेश में टीकाकरण का काम युद्ध स्तर पर जारी है। प्रदेश में फ्रंटलाइन वर्कर और सीनियर सिटिजंस को बूस्टर डोज लगाए जा रहा है। प्रदेश में करीब 1 लाख 19 हजार 469 लोगों को ही बूस्टर डोज लगा है।