नक्सलियों ने CAF जवान की हत्या कर पर्चे फेंके

बीजापुर में नक्सलियों की नापाक करतूत, CAF जवान की हत्या कर फेंके पर्चे, गंगालूर एरिया कमेटी ने ली है हत्या की जिम्मेदारी

Updated: Sep-18, 2020, 08:12 PM IST

नक्सलियों ने CAF जवान की हत्या कर पर्चे फेंके
Photo Courtesy: Bhaskar

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के एक जवान की हत्या कर दी है। यह जवान बिलासपुर का रहने वाला था जिसका नाम मल्लूराम सूर्यवंशी था। वह CAF की पायनियर प्लाटून में तैनात था। नक्सलियों ने जवान का शव गंगालूर-बीजापुर मार्ग पर रखा और भाग खड़े हुए। दंतेवाड़ा के एसपी कमल लोचन कश्यप ने इसकी पुष्टि की है। एसपी से मिली जानकारी के अनुसार यह जवान पिछले एक सप्ताह से अपनी प्लाटून से लापता था।

शुक्रवार सुबह CAF  जवान का शव बीजापुर कोतवाली इलाके के पदेडा गांव की सड़क किनारे पड़ा दिखाई दिया।  जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। नक्सलियों ने जवान की हत्या धारदार हथियार से की है। नक्सलियों ने शव के पास पर्चे फेंके हैं। जवान की हत्या की जिम्मेदारी गंगालूर एरिया कमेटी ने ली है।

खबर है कि CAF का जवान मल्लूराम सूर्यवंशी पिछले कुछ दिनों से तनाव में था। सप्ताह भर पहले वह ड्यूटी से बिना बताए गैरहाजिर हो गया था। जिसके बाद उसकी प्लाटून की शिकायत पर उसे फरार मानकर पुलिस खोज रही थी। जवान का शव और नक्सली पर्चे मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।