अंबिकापुर में कोरोना वैक्सीनेशन करने गई टीम के साथ मारपीट

लब्जी गांव में टीकाकरण करने गई टीम के साथ स्वास्थ्यकर्मियों ने मारपीट की, इस टीम की अगुआई करने वाले सब इंजिनियर ने पुलिस से की शिकायत, गांव वालों का कहना है कि कोरोना वैक्सीनेशन से बुखार आता है, हो जाती है मौत

Updated: Jun 21, 2021, 04:01 PM IST

अंबिकापुर में कोरोना वैक्सीनेशन करने गई टीम के साथ मारपीट
Photo Courtesy: janta se rishta

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ में टीकाकरण करने गई टीम की पिटाई करने के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। जिले के मणिकपुर थाना क्षेत्र के लब्जी में ग्रामीणों ने टीका लगाने आए स्वास्थ्य कर्मियों की पिटाई कर दी। गांव में टीकाकरण टीम को पीटा गया और उनसे धक्का मुक्की की गई। उनका कुसूर सिर्फ इतना था कि वे गांव वालों से वैक्सीनेशन करवाने का आग्रह कर रहे थे। तभी ग्रामीणों ने टीम से अभद्रता की और धक्का मुक्की करने लगे। दरअसल 21 जून से एक ही वैक्सीनेशन सेंटर पर हर उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन की व्यवस्था शुरु हो चुकी है। अब केंद्र के कोटे से सभी उम्र वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

राज्य सरकार की ओऱ से सीजी टीका एप बंद कर दिया गया है। इसी वैक्सीनेशन के लिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में बुलाने के लिए टीम निकली थी। लेकिन ग्रामीणों में वैक्सीनेशन को लेकर इतनी गलतफहमियां हैं कि लोगों ने टीका लगवाने का विरोध किया, और टीकाकरण टीम की पिटाई कर दी।

टीकाकरण टीम की शिकायत पर मणिपुर चौकी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। पुलिस का कहना है कि लब्जी गांव में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीम घर-घर घूम कर लोगों को टीका लगवाने के लिए कह रही थी। तभी लोगों ने वहां पर यह कहते हुए विरोध किया कि टीका लगवाने से बुखार आता है, और कई जगहों पर लोगों की मौत हो रही है।    

जब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों को समझाने की कोशिश की तब कुछ लोग विवाद करने लगे। मामला बढ़ने पर कुछ ग्रामीणों ने टीम के साथ धक्का मुक्की की। और गुस्से में आकर उनकी पिटाई कर दी। पुलिस ने कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश जारी है।

   दरअसल अन्य स्थानों की तरह अंबिकापुर में भी कोरोना वैक्सीनेश चलाया जा रहा है, कोरोना मामलों में भी कमी आ रही है। बीते 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना के 352 नए मरीज मिले हैं। वहीं 10 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 9 लाख 90 हजार 675 हो चुका है। करीब 13 हजार 387 लोगों की जान चली गई है। अब तक प्रदेश में 9 लाख 68 हजार 96 लोग ठीक हो चुके हैं।