Zoom कॉल पर CEO ने 900 से अधिक लोगों को नौकरी से निकाला, न्यूयॉर्क में हुई अजीबोगरीब छंटनी 

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक मॉर्गेज लेंडर बेटर डॉट कॉम के सीईओ ने Zoom कॉल पर अपने 900 कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया

Updated: Dec 06, 2021, 12:47 PM IST

Zoom कॉल पर CEO ने 900 से अधिक लोगों को नौकरी से निकाला, न्यूयॉर्क में हुई अजीबोगरीब छंटनी 
Photo Courtesy: News18

न्यूयॉर्क। कोरोना वायरस ने कारोबार और नौकरीपेशा जगत को बड़ा नुकसान पहुंचाया है। विश्वभर में बड़ी संख्या में लोगों के कारोबार ठप हो गए और करोडों की तादाद में लोग बेरोजगार हो गए। ताजा मामला अमेरिका के न्यूयॉर्क का है, जहां एक कंपनी ने जूम कॉल पर ही अपने 900 कर्मचारियों की छुट्टी कर दी।

अमेरिका समेत दुनियाभर में इस अजीबोगरीब छंटनी के चर्चे हो रहे हैं। सीएनएन में छपी रिपोर्ट के मुताबिक मॉर्गेज लेंडर बेटर डॉट कॉम के सीआईओ ने Zoom कॉल पर एक वेबिनार बुलाया था। इसी वेबिनार में उसने कर्मचारियों को निकालने का ऐलान कर।

जानकारी के मुताबिक इस दौरान सीईओ ने बताया कि वेबिनार के जरिए ही कंपनी अपने कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। उसने कहा, 'अगर आप इस कॉल में हैं, तो आप इस दुर्भाग्यशाली समूह का एक हिस्सा हैं, जिन्हें नौकरी से निकाला जा रहा है।'

कर्मचारियों के मुताबिक सीईओ ने बेहद छोटी लेकिन भावनात्मक जूम कॉल में कहा कि यह दूसरी बार है जब वह इस तरह का फैसला ले रहे हैं। कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) केविन रयान के मुताबिक बाजार के भारी दबाव के चलते कंपनी मालिकों ने यह दुर्भाग्यपूर्ण फैसला लेना पड़ा है।