Hanak : गैंगस्टर की दास्तान पर बनेगी फिल्म

Manish Vatssalya : निर्देशक ने कहा, वेब सीरीज में दुबे का महिमामंडन नहीं बल्कि उसे एक विलेन के रूप में दिखाया जाएगा

Publish: Jul-19, 2020, 01:19 AM IST

Hanak : गैंगस्टर की दास्तान पर बनेगी फिल्म
Photo Courtesy : the hawk

"मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला" गैंगस्टर का यह आखिरी लफ्ज था जो पूरे देश में गूंजा था। उत्तरप्रदेश के कानपुर में आतंक का पर्याय बन चुके विकास दुबे के यह आखिरी शब्द अब क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज के जरिए लोगों के कानों में गूंजेंगे। खबरों के मुताबिक इस कुख्यात अपराधी की कालिख लगी दुनिया को डायरेक्टर मनीष वात्सल्य अपनी वेब सीरीज "हनक" के माध्यम से दुनिया के सामने लाएंगे। मनीष ने मीडिया को बताया है कि इस सीरीज में बॉलीवुड इंडस्ट्री के मंझे हुए कलाकारों को कास्ट किया जाएगा हालांकि उनका दावा है कि अभी यह तय नहीं है कि विकास दुबे का किरदार कौन निभाएगा।

आठ पुलिसकर्मियों के हत्यारे विकास दुबे के जीवन पर बनने वाली इस सीरीज को लेकर काफी रिसर्च की जा रही है ताकि उसके काले कारनामे का सच दुनिया को दिखाया जा सके। दुबे से जुड़ी जो जानकारियां पब्लिक डोमेन में हैं। उसके अलावा भी कई अन्य सूत्रों से जानकारियां इकट्ठा की जा रही हैं। निर्देशक मनीष ने न्यूज़ एजेंसी आईएनएस को बताया है कि उससे जुड़ी नॉन क्लासिफाइड रिकार्ड्स भी खंगाले जा रहे हैं। इस वेबसिरीज के जरिए किसान पुत्र विकास दुबे का शुरुआती जीवन से लेकर गैंगस्टर बनने की कहानी को दिखाया जाएगा। 

कौन निभाएगा दुबे का किरदार ?

कुख्यात अपराधी पर इतनी बड़ी वेब सीरीज बनने जा रही है ऐसे में हर कोई यह जानना चाहता है कि इसमें स्टार कास्ट क्या होगा और दुबे का किरदार निभाने के लिए किसे चुना गया है। इसके बारे में सवाल को पूछे जाने पर निर्देशक ने बताया है कि अभी तक एक्टर का नाम तय नहीं है लेकिन इसके लिए इंडस्ट्री का कोई बड़ा चेहरा होगा। सीरीज के सभी किरदारों को मंझे हुए कलाकार ही निभाएंगे जो अपनी फील्ड में माहिर माने जाते हैं। मनीष ने यह भी कहा है कि अभी तक प्लेटफॉर्म तय नहीं किया गया है जहां फ़िल्म रिलीज की जाएगी।

नहीं होगा दुबे का महिमामंडन

इस वेब सीरीज में दुबे का महिमामंडन नहीं किया जाएगा बल्कि उसे एक विलेन के रूप में दिखाया जाएगा। नवभारत टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक मनीष ने कहा कि, 'मैं गैंगस्टर को लेकर रिसर्च करता हूं। इसी दौरान मैंने विकास दुबे के बारे में टीवी पर देखा और उसके बारे में जानकारी इकट्ठी करने लगा। इसके बाद विकास दुबे को लेकर मुझे किसी प्रड्यूसर का फोन आया था। मैंने उनसे पूछा कि आप दिखाना क्या चाहते हो क्योंकि उसने पुलिस वालों की हत्या की है और वह मेरी और देश की नजर में गुनहगार था। उसका महिमामंडन क्यों करना है। तब उन्होंने कहा कि वह हमारी कहानी का विलेन है। इसके बाद मैंने हां कर दी।'

रिपोर्ट्स के मुताबिक "हनक" की शूटिंग अक्टूबर में शुरू की जा सकती है, हालांकि कोरोना के इस दौर में सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देशों का पालन करने हुए फ़िल्म शूट करना एक बड़ी चुनौती साबित होने वाला है। हनक को आदित्य कश्यप और अवधेश तिवारी प्रोड्यूस कर रहे हैं वहीं इसकी कहानी मृदुल कपिल और सुबोध पांडे ने लिखी है।