भारत आएंगे पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो, शंघाई सहयोग परिषद की बैठक में होंगे शामिल

बिलवाल भुट्टो गोवा में होने वाली दो दिवसीय बैठक में शामिल होंगे

Updated: Apr 20, 2023, 01:42 PM IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी भारत दौरे पर आएंगे। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बिलावल भुट्टो के भारत दौरे की पुष्टि की गई है। बिलावल अगले महीने गोवा में होने वाले दो दिवसीय बैठक में हिस्सा लेने पहुंचेंगे। 

गोवा में 4 और 5 मई शंघाई सहयोग परिषद की बैठक होनी है। इसी बैठक में हिस्सा लेने के लिए बिलावल भुट्टो भारत आएंगे। हालांकि इससे पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री के भारत आने पर सस्पेंस बरकरार था। 

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर की ओर से जनवरी महीने में बिलावल भुट्टो को भारत आने का न्योता भेजा गया था। बिलावल भुट्टो के अलावा चीनी विदेश मंत्री को भी इस संबंध में न्योता भेजा गया था। हालांकि मार्च महीने में पाकिस्तानी हुकूमत द्वारा बिलावल के भारत दौरे को लेकर कहा गया था कि उसने अभी इस पर कोई निर्णय नहीं लिया है। 

बिलावल भुट्टो पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनज़ीर भुट्टो के बेटे हैं। पिछले साल अप्रैल महीने में पाकिस्तान में हुए राजनीतिक बदलाव के बाद उन्हें विदेश मंत्री बनाया गया। बिलावल भुट्टो पाकिस्तान पीपल्स पार्टी का हिस्सा हैं। हाल ही में उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी भी की थी।