ब्रिटेन की संसद में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का ज़बरदस्त विरोध, मोदी से क्यों नहीं पूछे कठिन सवाल

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन ने अपने भारत दौरे के दौरान जेसीबी फैक्ट्री का दौरा किया था, तब बोरिस जॉनसन ने जेसीबी फैक्ट्री में पहुंचकर बुलडोजर की सवारी की थी.. ब्रिटेन के सांसदों ने जॉनसन से पूछा है कि वे मुस्लिम अत्याचार का प्रतीक बने बुलडोज़र पर फ़ोटो खिंचवाकर आ गए मगर नरेंद्र मोदी से सवाल पूछने से डर गए

Updated: Apr 30, 2022, 09:51 AM IST

ब्रिटेन की संसद में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का ज़बरदस्त विरोध, मोदी से क्यों नहीं पूछे कठिन सवाल

नई दिल्ली। भारत में आकर बुलडोजर की सवारी करना ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को भारी पड़ गया है। बोरिस जॉनसन की वायरल तस्वीरों को लेकर ब्रिटेन के सांसदों ने पीएम जॉनसन की तीखी आलोचना की है। सांसदों ने कहा है कि बोरिस जॉनसन भारत में मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछने से डर गए। 

ब्रिटेन के विपक्षी सांसदों ने बोरिस जॉनसन की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि आखर बोरिस जॉनसन बुलडोजर पर सवार होकर क्या संदेश देना चाहते थे? वह भी तब जब एक दिन पहले ही दिल्ली में मुस्लिमों के घर उजाड़ दिए गए थे। 

दरअसल हाल ही में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भारत के दौरे पर आए थे। इस दौरान वे गुजरात में एक जेसीबी बनाने वाली फैक्ट्री के दौरे पर भी गए थे। जहां पर उन्होंने बुलडोजर की सवारी करने के साथ साथ तस्वीरें भी खिंचवाई थीं। ब्रिटिश प्रधानमंत्री की वतन वापसी के बाद सांसदों ने इसी संबंध में प्रधानमंत्री को आड़े हाथों ले लिया। 

यह भी पढ़ें : भारत में मुस्लिम होना बन गया है अपराध, अमेरिकी सांसद ने मोदी सरकार पर लगाया अल्पसंख्यक विरोधी होने का आरोप

हाल ही में अमेरिकी संसद में भी एक सांसद ने भारत में मुस्लिमों पर हो रहे अत्याचार पर अमेरिकी सरकार और राष्ट्रपति जो बाइडेन की चुप्पी पर सवाल उठाए थे। सांसद ने कहा था कि मौजूदा वक्त में भारत में मुस्लिम होना अपराध बना दिया गया है। इस संबंध में अमेरिकी सरकार को अपना विरोध दर्ज कराना चाहिए।