लादेन से आर्थिक सहायता लेते थे नवाज़ शरीफ, नवाज़ की पूर्व सहयोगी का दावा

खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व ऑपरेटिव की पत्नी ने भी अपनी किताब में शरीफ के ऊपर अलकायदा से फंडिंग लेने का आरोप लगाया था

Publish: Feb 01, 2021, 10:40 AM IST

लादेन से आर्थिक सहायता लेते थे नवाज़ शरीफ, नवाज़ की पूर्व सहयोगी का दावा
Photo Courtesy: Daily Pakistan

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ एक बार फिर सवालों के घेरे में हैं। शरीफ की पूर्व सहयोगी ने उन पर आतंकी बिन लादेन से फंडिंग लेने का आरोप लगाया है। शरीफ के कैबिनेट में मंत्री रहीं आबिदा हुसैन ने बड़ा खुलासा करते हुए यह आरोप लगाया है कि नवाज़ शरीफ को कुख्यात आतंकी ओसामा बिन लादेन वित्तीय सहायता प्रदान करता था। आबिदा संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व भी कर चुकी हैं।

इस बात का खुलासा एक्सप्रेस ट्रिब्यूनल में आबिदा के हवाले से किया गया है। आबिदा हुसैन के मुताबिक एक समय लादेन ने पूर्व पीएम की मदद की थी। आबिदा ने इसे उलझी हुई एक कहानी बताया है। लेकिन आबिदा का कहना है कि लादेन नवाज़ शरीफ को आर्थिक सहायता देता था। ओसामा बिन लादेन को अमेरिका ने मई 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद में मार गिराया था। 

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब नवाज़ शरीफ आतंकियों से फंडिंग लेने के आरोप लग रहे हैं। शरीफ पर पहले भी कश्मीर में आतंकवाद फैलाने के लिए आतंकियों से आर्थिक सहायता लेने के आरोप लगते रहे हैं। खुद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के पूर्व ऑपरेटिव खालिद ख्वाजा की पत्नी ने शमामा खालिद ने 2016 में आई अपनी एक किताब खालिद ख्वाजा: शहीद ई अमन में इस बात का उल्लेख किया था कि नवाज़ ने ओसामा बिन लादेन से ही फंड लेकर पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की सरकार गिराई थी।