पाकिस्तान में भीषण रेल हादसा, दो ट्रेनें टकराई, करीब 50 लोगों की मौत

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सर सैयद एक्सप्रेस ट्रेन वहां खड़ी मिल्लत एक्सप्रेस से टकरा गई, इस दुर्घटना में कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं, ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है

Updated: Jun 07, 2021, 01:19 PM IST

पाकिस्तान में भीषण रेल हादसा, दो ट्रेनें टकराई, करीब 50 लोगों की मौत
Photo Courtesy: Twitter

इस्लामाबाद। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में आज सुबह एक भीषण ट्रेन हादसा हुआ है। सिंध प्रांत के घोटकी में रेती और डहारकी रेलवे स्टेशनों के बीच सर सैयद एक्सप्रेस ट्रेन जाकर ट्रैक पर खड़ी मिल्लत एक्सप्रेस से टकरा गई। इस हादसे में अबतक 50 लोगों की मौत होने की जानकारी है, साथ ही 40-50 लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक मुताबिक, ये दुर्घटना तब हुई जब सरगोधा जा रही सर मिल्लत एक्सप्रेस सैयद एक्सप्रेस से टकरा गई। पाकिस्तानी रेलवे ने इस बारे में बताया है कि मिल्लत एक्सप्रेस कराची से सरगोधा जा रही थी तभी रास्ते में उसके पहिये पटरी से उतर गए। इसी दौरान रावलपिंडी से कराची जा रही सर सैयद एक्सप्रेस ने उसे टक्कर मार दी।

यह भी पढ़ें: द्वितीय विश्व युद्ध के बाद साल 2020 जापानी समाज के लिये सबसे बुरा, शादियों में ऐतिहासिक कमी, जन्म दर भी घटा

इस भीषण ट्रेन हादसे की तस्वीरें बेहद भयावह हैं। दुर्घटना के बाद मिल्लत एक्सप्रेस की आठ और सर सैयद एक्सप्रेस के इंजन समेत तीन बोगियां पटरी से उतर गईं, जबकि कुछ बोगियां खाई में जा गिरीं। घोटकी के डीसी उस्मान अब्दुल्ला ने बताया है कि हादसे में अबतक 50 लोगों की मौत हो चुकी है। घायलों की संख्या 40-50 के करीब है। दोनों ट्रेनों की डिब्बे में कई यात्री अभी भी फंसे हुए हैं। ऐसे में आशंका है कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। 

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंचकर यात्रियों को रेस्क्यू करने में जुट गया है। दुर्घटना के बाद अप और डाउन रेलवे यातायात को निलंबित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि कुछ लोगों को निकालने के लिए भारी मशीनरी और कटर की जरूरत है। जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, हादसा तड़के 3 बजकर 45 मिनट पर हुआ है, लेकिन 7 घंटे बीत जाने के बाद भी हेवी मशीनरी नहीं पहुंच सकी है।