सऊदी एयरपोर्ट पर ड्रोन हमला, पैसेंजर्स फ्लाइट हुई क्षतिग्रस्त, आठ लोग गंभीर रूप से घायल

पिछले 24 घंटे के भीतर सऊदी अरब के अबहा एयरपोर्ट पर हुआ दूसरा हमला, अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है

Updated: Aug 31, 2021, 04:02 PM IST

सऊदी एयरपोर्ट पर ड्रोन हमला, पैसेंजर्स फ्लाइट हुई क्षतिग्रस्त, आठ लोग गंभीर रूप से घायल
Photo Courtesy: India Today

सऊदी अरब के एक एयरपोर्ट पर बम धमाका हुआ है। बताया जा रहा है कि ड्रोन के जरिए आतंकियों ने इस घटना को अंजाम दिया। ड्रोन अटैक में एक यात्री विमान के क्षतिग्रस्त होने की खबर है। इस धमाके में आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हैरानी की बात ये है कि पिछले 24 घंटे के भीतर सऊदी में इस तरह का यह दूसरा हमला है।

द एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक यमन में ईरान समर्थित शिया विद्रोहियों से लड़ने के लिए सऊदी अरब के नेतृत्व में बनी सैन्य गठबंधन ने इस हमले के बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी है। सैन्य गठबंधन ने इस बात की भी कोई पुष्टि नहीं की है कि इस हमले में कितने लोग घायल हुए हैं। हालांकि, ये जरूर बताया है कि बमों को ड्रोन के जरिए इंटरसेप्ट किया गया था। 

यह भी पढ़ें: काबुल में सुसाइड बॉम्बर से भरी गाड़ी पर अमेरिका ने ड्रोन से किया एयर स्ट्राइक

इससे पहले कल भी एयरपोर्ट पर ड्रोन हमले को अंजाम दिया गया था। हालांकि, इस दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है। बता दें कि साल 2015 से हूती विद्रोही लड़ाके सऊदी अरब के नेतृत्व में गठित सैन्य बल से जंग लड़ रहे हैं। हूती विद्रोही अक्सर सऊदी अरब के एयरपोर्ट को अपना निशाना बनाते रहे हैं। इसी साल फरवरी में भी हूती विद्रोहियों ने अबहा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हमला किया था। इस हमले में एक यात्री विमान में आग लग गई थी।