गणतंत्र दिवस पर भोपाल प्रशासन अलर्ट, शहर में 150 चेकिंग प्वाइंट, 4 हज़ार जवान तैनात

भोपाल में बाहर से प्रवेश करने वाले लोगों के ऊपर कड़ी नज़र रखी जा रही है, होटलों और सार्वजनिक स्थानों की जांच की जा रही है

Updated: Jan 25, 2021, 11:42 AM IST

गणतंत्र दिवस पर भोपाल प्रशासन अलर्ट, शहर में 150 चेकिंग प्वाइंट, 4 हज़ार जवान तैनात
Photo Courtesy: Dainik Bhaskar

भोपाल। गणतंत्र दिवस पर भोपाल प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। भोपाल प्रशासन बाहर से आने वाले लोगों पर कड़ी निगरानी रख रहा है। शहर में 150 से अधिक चेकिंग पॉइंट्स बनाए गए हैं, जबकि 4 हज़ार जवानों को भी तैनात किया गया है। हर तरह से चौकसी बरती जा रही है ताकि गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा में कहीं कोई चूक न हो। 

होटलों की की जा रही है निगरानी 

भोपाल प्रशासन रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड के पास होटलों की निगरानी कर रहा है। प्रशासन ने इस बात पर कड़ी नज़र बना रखी है कि होटलों में आने वाले लोग कहीं बिना आईडी कार्ड के तो नहीं आ रहे हैं? प्रशासन ने होटल के मालिकों को साफ तौर पर यह हिदायत दी है कि बिना आईडी कार्ड के किसी भी व्यक्ति को होटल में रहने की अनुमति नहीं दी जाए।

इसके साथ ही शहर में बॉम्ब स्क्वॉड और डॉग स्क्वॉड काफी सक्रिय हो गया है। शॉपिंग मॉल्स, बस स्टेंड, रेलवे स्टेशन तथा सभी सार्वजनिक स्थानों पर चेकिंग की जा रही है। इसी सिलसिले में शहर के ISBT बस स्टैंड, हबीबगंज रेलवे स्टेशन, भोपाल रेलवे स्टेशन इत्यादि जगहों पर बॉम्ब और डॉग स्क्वॉड ने ने जांच की। 

थोक किराना की दुकानें रहेंगी बंद 

26 जनवरी को भोपाल की थोक किराना की दुकानें बंद रहेंगी। इसकी जानकारी किराना व्यापारी महासंघ के सचिन अनुपम अग्रवाल ने दी है। अग्रवाल के मुताबिक 26 जनवरी को भोपाल किराना व्यापारी महासंघ के कार्यालय में झंडारोहण किया जाएगा। इसी वजह से जुमेराती, जनकपुरी और हनुमानगंज थोक बाजार बंद रहेगा।