भोपाल में इंजीनियरिंग की छात्रा से रेप, कांग्रेस बोली फिर शर्मसार हुआ मध्य प्रदेश

भोपाल में इंजीनियरिंग की छात्रा ने अपने साथ पढ़ने वाले दोस्त पर शादी का झांसा देकर ज्यादती करने का आरोप लगाया है, छात्रा ने पिपलानी थाने में शिकायत दर्ज कराई है

Publish: Mar 11, 2022, 03:38 AM IST

भोपाल। राजधानी भोपाल में एक इंजीनियरिंग की छात्रा के साथ शादी का झांसा देकर ज्यादती करने का मामला सामने आया है। छात्रा ने पिपलानी थाने में आरोपी युवक के खिलाफ के शिकायत दर्ज कराई है। आरोपी युवक छात्रा के साथ ही पढ़ाई करता है। 

19 वर्षीय पीड़िता भोपाल के एक निजी कॉलेज से इंजीनियरिंग कर रही है। वह भोपाल के पिपलानी क्षेत्र में किराए का मकान लेकर रहती है। उसका दोस्त अभिषेक भी उसी मोहल्ले में रहता है और दोनों साथ में ही पढ़ाई करते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छात्रा और उसके दोस्त अभिषेक के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। अक्टूबर 2021 में छात्रा का दोस्त उसे घुमाने के बहाने निजामुद्दीन कॉलोनी स्थित होटल लेमन टी में ले गया। वहां पर उसने छात्रा के साथ ज्यादती की।

छात्रा ने विरोध करते हुए आरोपी युवक की पुलिस से शिकायत करने की धमकी दी। लेकिन युवक ने छात्रा को शादी करने का झांसा दे दिया। छात्रा ने हाल ही में जब आरोपी युवक को शादी करने के लिए कहा तब युवक ने शादी से इनकार कर दिया। जिसके बाद छात्रा ने पुलिस में युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। 

राजधानी भोपाल में लागतार बढ़ते दुष्कर्म के मामलों को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि मध्य प्रदेश एक बार फिर शर्मसार हुआ है। शिवराज सरकार होने का मतलब ही है महिलाओं पर अत्याचार।