विधानसभा चुनाव से पहले भोपाल में ED की बड़ी कार्रवाई, पीपुल्स ग्रुप की 230 करोड़ की संपत्ति अटैच

चुनावी राज्यों में चल रही ईडी की कार्रवाई की जद में अब भोपाल का पीपुल्स ग्रुप भी आ गया है। ईडी ने इस ग्रुप की 230 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच कर दी है।

Updated: Nov 02, 2023, 06:30 PM IST

भोपाल। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले ईडी-आईटी रेड्स को लेकर सियासत गर्म है। राजस्थान में गुरुवार को ईडी का एक अधिकारी घुस लेते रंगे हाथ पकड़ा गया है। छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ईडी की जो भी टीम छत्तीसगढ़ आ रही है, उनके साथ बड़े-बड़े बक्से भी साथ आ रहे हैं, जिनमें रुपए भरे होने की आशंका है। इसी बीच अब मध्य प्रदेश में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को भोपाल के पीपुल्स ग्रुप पर बड़ी कार्रवाई की। ईडी ने ग्रुप के खिलाफ PMLA 2002 (Prevention of Money Laundering Act, 2002) के तहत दर्ज मामले में 230.4 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच की है। ईडी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी शेयर की है।

यह भी पढ़ें: CG Elections 2023: ED-CRPF के वाहनों की जाँच की मांग, भूपेश बघेल ने पूछा स्पेशल प्लेन से बक्सों में क्या आ रहा है

ईडी ने पीपुल्स कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेस एंड रिसर्च सेंटर, पीपुल्स यूनिवर्सिटी, पीपुल्स इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट की जमीन, बिल्डिंग और पेपर मिल, ट्रेनिंग सेंटर और तमाम मशीनरी को कुर्क किया है। इसके अलावा ग्रुप के होटल राजा भोज को भी अटैच किया है।

बता दें कि पिछले महीने पीपुल्स समूह पर ED ने छापेमार कार्रवाई की थी। एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने 8 लाख नगद सहित तमाम दस्तावेज जब्त किए थे। पीपुल्स ग्रुप पर ED ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।