बृजभूषण की टीम मुझे डोपिंग में फंसाने की षड्यंत्र रच रही है, विनेश फोगाट का गंभीर आरोप

स्टार रेसलर विनेश फोगाट ने कहा कि ओलिंपिक में मेडल जीतना मेरा सपना है, लेकिन बृजभूषण शरण और उसकी टीम अब मुझे डोप टेस्ट में फंसाने की तैयारी कर रही है।

Updated: Apr 12, 2024, 05:03 PM IST

स्टार रेसलर विनेश फोगाट ने एक बार फिर भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि नेशनल ट्रायल्स के दौरान पूर्व WFI अध्यक्ष बृजभूषण की टीम उन्हें डोपिंग में फंसाने की तैयारी कर रही है। उन्होंने ट्रायल्स के दौरान हंगामा करने के आरोप पर सफाई देते हुए कहा कि मैंने कोई भी हंगामा नहीं किया था, बल्कि कमेटी के सदस्य ही लेट पहुंचे थे। वे जानबूझकर बात को घूमा रहे हैं और यह साजिश बृजभूषण शरण के कारण हो रही है।

विनेश पर नेशनल ट्रायल्स के दौरान हंगामा करने के आरोप लगे थे। इसे लेकर गुरुवार को उन्होंने सोनीपत में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। बृजभूषण शरण नहीं चाहते कि मैं ओलिंपिक में जाऊं और ऐसे में अब उनकी पूरी टीम मुझे डोप टेस्ट में फंसा सकती है। विनेश ने हंगामे के सवाल पर बताया कि जब वे ट्रायल के लिए पहुंची तो कमेटी ने कहा कि आज 53 किलो भार में ट्रायल नहीं लिए जाएंगे। इसके बाद, उसने 50 किलोग्राम भार में अपनी तैयारी शुरू की और उसने कहा कि वह 50 किलो भार में ट्रायल देगी, लेकिन उसके बाद कोई भी चयनित कमेटी के सदस्य समय पर नहीं पहुंचे।

फोगाट ने कहा कि कुश्ती का भविष्य सुधारने और कुछ अच्छा करने के लिए हमने आंदोलन शुरू किया था और जब कुछ अच्छा करने के लिए कोई बैठता है तो परेशानी होती है। ओलिंपिक क्वालिफायर के ट्रायल्स में विनेश ने दो वेट कैटेगरी में हिस्सा लिया। वे 53kg वर्ग में सेमीफाइनल हार गईं, जबकि 50kg में जीत हासिल की। विनेश के अलावा, बजरंग को भी हार का सामना करना पड़ा।

बजरंग पुनिया की ट्रायल में हार पर विनेश कहती हैं कि वे खुद पिछले डेढ़ साल से मानसिक रूप से परेशान चल रहे हैं। यही हार का मुख्य कारण है। विनेश फोगाट ने केंद्र सरकार से भी अपील की कि जल्द विवाद पर फैसला हो।