अब भोपाल में दर्ज हुआ ट्विटर इंडिया के हेड के खिलाफ मुकदमा, वेबसाइट पर भारत का गलत नक्शा दिखाए जाने का है मामला

भोपाल से पहले उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में ट्विटर इंडिया के हेड मनीष माहेश्वरी के खिलाफ बजरंग दल के एक नेता ने मुकदमा दर्ज कराया है, अब भोपाल के साइबर सेल में माहेश्वरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है

Updated: Jun 29, 2021, 07:36 PM IST

अब भोपाल में दर्ज हुआ ट्विटर इंडिया के हेड के खिलाफ मुकदमा, वेबसाइट पर भारत का गलत नक्शा दिखाए जाने का है मामला

भोपाल। ट्विटर की वेबसाइट पर भारत का गलत नक्शा दिखाए जाने का मामला अब तूल पकड़ते जा रहा है। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में ट्विटर इंडिया के हेड मनीष माहेश्वरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

भोपाल के साइबर सेल ने मनीष माहेश्वरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आईपीसी की धारा 505 के तहत ट्विटर के खिलाफ यह मुकदमा दर्ज किया गया है। भोपाल से पहले उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भी ट्विटर इंडिया के हेड के खिलाफ बजरंग दल के एक नेता ने मुकदमा दर्ज कराया है। 

यह भी पढ़ें : भारत का विवादित नक्शा दिखाए जाने के मामले में ट्विटर इंडिया के हेड पर मुकदमा दर्ज, बजरंग दल के नेता ने बुलंदशहर में दर्ज कराई शिकायत

दरअसल सोमवार को ट्विटर द्वारा अपनी वेबसाइट पर भारत का गलत नक्शा दिखाए जाने का मामला सामने आया था। ट्विटर के ट्वीप लाइफ सेक्शन में भारत का गलत नक्शा दिखाया गया था। जिसमें जम्मू कश्मीर और लद्दाख को भारत से अलग दिखाया गया था। नक्शे में जम्मू कश्मीर और लद्दाख को अलग देश के तौर पर अंकित किया गया था। 

यह भी पढ़ें : ट्विटर के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज, बाल अधिकार आयोग की शिकायत पर दर्ज हुआ मुकदमा

इसके अलावा आज ट्विटर के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की मांग पर भी एक मुकदमा दर्ज किया गया है। ट्विटर के खिलाफ यह मुकदमा पोक्सो एक्ट और आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।