Congress: बीजेपी का गरीब कल्याण सप्ताह वोटर्स को प्रलोभन

MP By Poll 2020: पीएम मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से बीजेपी मनाएगी गरीब कल्याण सप्ताह, कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

Updated: Sep 16, 2020 12:28 AM IST

Congress: बीजेपी का गरीब कल्याण सप्ताह वोटर्स को प्रलोभन
Photo Courtesy: India Today

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से एमपी बीजेपी गरीब कल्याण सप्ताह का आयोजन करने जा रही है। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने उप चुनाव के ठीक पहले आयोजित होने वाले इस गरीब कल्याण सप्ताह की चुनाव आयोग से शिकायत की है। कांग्रेस का आरोप है कि यह मतदाताओं को आकर्षित करने का प्रयास है।

 मध्यप्रदेश शासन ने सभी कलेक्टरों को 17 से 23 सितंबर तक गरीब कल्याण सप्ताह आयोजित करने का निर्देश दिया है। इसके तहत किसानों, छात्रों तथा सहकारिता को विभिन्न योजनाओं द्वारा आर्थिक सहायता दी जानी है। ऐसे में कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत कर बीजेपी के इस कार्यक्रम पर रोक लगाने की मांग की है। 

कांग्रेस ने की शिकायत

कांग्रेस ने राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को अपने शिकायत पत्र में कहा है कि मध्यप्रदेश में आगामी समय में शीघ्र ही 27 (अब 28) सीटों पर उपचुनाव होना निर्धारित है। ऐसी स्थिति में प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा ऐसे हथकंडे अपना रही है जिससे कि मतदाताओं को प्रलोभित किया जा सके। बीजेपी इसके लिए करोड़ों रुपए वितरित करने जा रही है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत कर कहा है कि बीजेपी का यह हथकंडा चुनाव प्रक्रिया के तहत अनुचित एवं अवैध है। कांग्रेस ने यह भी कहा है कि गरीब कल्याण सप्ताह का कोई शासकीय कैलेंडर घोषित नहीं है। ऐसे में बीजेपी के इस हथकंडे पर चुनाव आयोग को लगाम लगाना चाहिए।