Guna : दलित किसान पिटाई कांड की जाँच करेगी Congress की समिति

Congress : सात सदस्यीय समिति 17 जुलाई को गुना में घटना स्थल का दौरा कर कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपेगी रिपोर्ट  

Publish: Jul 16, 2020 07:57 PM IST

Guna : दलित किसान पिटाई कांड की जाँच करेगी Congress की समिति

भोपाल। गुना में दलित किसान दम्पत्ति को पीट पीट कर अधमरा के देने वाली पुलिस पिटाई कांड की जाँच के लिए कांग्रेस ने जाँच कमेटी बनाई है। सात सदस्यीय समिति 17 जुलाई को घटना स्थल का दौरा कर रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपेगी। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने समिति में पूर्व गृह मंत्री बाला बच्चन सहित 7 कांग्रेस नेताओं को शामिल किया है। कमेटी में प्रदेश कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष रामनिवास रावत व सुरेंद्र चौधरी, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह, फूल सिंह बरैया,  विधायक हीरा अलावा और विभा पटेल को शामिल किया गया है। 

 

गौरतलब है कि गुना में एमपी पुलिस की बर्बर पिटाई का वीडियो वायरल हुआ है। पुलिस पिटाई के बाद किसान ने कीटनाशक पी लिया था। उसके बाद वह बेसुध होकर जमीन पर गिर गया था। पिता को बेसुध पड़े देख मासूम बच्चे पास में खड़े होकर रो रहे थे। एक बेटी पिता को झकझोर रही थी। मगर पुलिस कर्मियों का दिल नहीं पसीजा। उन्होंने किसान दम्पत्ति की अधमरा होने तक पिटाई की।

कांग्रेस के तीखे विरोध के बाद राज्य सरकार ने गुना के कलेक्टर व एसपी को हटाया है। मगर कांग्रेस का कहना है कि अफ़सरों को हटाने भर से दलित किसान को न्याय नहीं मिल गया है।