MP: एक दिन में कोरोना संक्रमण में हुई दोगुनी बढ़ोतरी, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 18 मामले दर्ज

पिछले 6 दिनों में कोरोना के 74 मामले हुए दर्ज, भोपाल में सबसे ज़्यादा 20 मामले आए सामने

Publish: Aug 19, 2021, 01:54 PM IST

MP: एक दिन में कोरोना संक्रमण में हुई दोगुनी बढ़ोतरी, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 18 मामले दर्ज
प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना अब अपने पैर पसारने लगा है। बीते एक दिन में कोरोना के मामलों में दोगुनी वृद्धि दर्ज की गई है। गुरुवार को प्रदेश भर में कोरोना के कुल 18 मामले सामने आए हैं। जबकि इससे ठीक एक दिन पहले प्रदेश भर में कोरोना संक्रमण के 9 मामले दर्ज किए गए थे। 

गुरुवार को कोरोना संक्रमण के सबसे ज़्यादा मामले राजधानी भोपाल में दर्ज किए गए। भोपाल में कोरोना संक्रमण के 6 मामले सामने आए। जबकि ग्वालियर में 4  नए मामले सामने आए हैं। वहीं इंदौर और जबलपुर में कोरोना के 3-3 मामले सामने आए हैं।  

कोरोना संक्रमण में यह बढ़ोतरी आंंकड़ों के स्तर पर भले ही मामूली लग रही है। लेकिन जिस तरह से लगातार संक्रमण के आंकड़ों में नियमित तौर पर वृद्धि हो रही है, वह चिंता का सबब बन गई है। प्रदेश में पॉज़िटिविटी रेट भी अब 0.01 से बढ़कर 0.02 हो गई है। प्रदेश में इस समय कोरोना के 95 एक्टिव केस हैं। 

बीते 6 दिनों में प्रदेश भर में कोरोना के 74 मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें सबसे ज़्यादा मामले राजधानी भोपाल में दर्ज किए गए हैं। भोपाल में बीते 6 दिनों में कोरोना के 20 मामले सामने आए हैं। भोपाल के बाद सबसे ज़्यादा इंदौर में 19 और जबलपुर में 16 मामले बीते 6 दिनों में सामने आ चुके हैं।  

कोरोना की स्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकार टेस्टिंग में बढ़ोतरी के दावे कर रही है। हिंदी के एक प्रमुख अखबार ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के हवाले से कहा है कि प्रदेश में इस समय रोज़ाना 70 हज़ार के करीब टेस्ट किए जा रहे हैं। चिकित्सा शिक्षा मंत्री के बयान के मुताबिक सरकार का कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग पर भरपूर ध्यान दे रही है, ताकि कोरोना के फैलाव को रोका जा सके।