एमपी में एक दिन में कोरोना के 48 मामले, 37 लोगों को लग चुकी थी वैक्सीन की दोनों डोज़

इंदौर में कोरोना संक्रमित पायी गयी एक महिला को वैक्सीन की चार डोज़ लग चुकी थी, जबकि दुबई से भोपाल लौटा एक युवक भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है

Publish: Dec 29, 2021, 09:53 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना ने अपनी रफ्तार पकड़ ली है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 48 मामले दर्ज किये गये हैं। जिसमें सबसे अधिक 32 मामले इंदौर में दर्ज किये गये हैं। वहीं राजधानी भोपाल में कोरोना के 6 मरीज़ दर्ज किये गये हैं। प्रदेश में एक्टिव मरीज़ों की संख्या भी 300 के आंकड़े को पार कर गयी है।  

बीते 24 घंटे में इंदौर और भोपाल के अलावा उज्जैन, झाबुआ और जबलपुर में दो-दो मामले दर्ज किये गये हैं। वहीं नरसिंहपुर, ग्वालियर, खरगोन और रतलाम में कोरोना के एक एक मामले दर्ज किये गये हैं। चिंता की बात यह है कि कोरोना के जिन 48 मामलों की पुष्टि हुई है, उनमें 37 लोग ऐसे थे जिन्हें वैक्सीन की दोनों डोज़ लग चुकी थी। लेकिन वैक्सीन की दोनों डोज़ लगवाने के बावजूद यह लोग कोरोना की चपेट में आ गये।

यह भी पढ़ें ः सरहद पर आमने-सामने हैं जवान, व्यापार में टूटे सारे रिकॉर्ड, बेअसर रहा ड्रैगन का बहिष्कार वाला कैंपेन

इंदौर में दुबई से लौटी एक महिला वैक्सीन की चार डोज़ ले चुकी थी, लेकिन इसके बावजूद वह कोरोना से संक्रमित पायी गयी। भोपाल में भी एक 29 वर्षीय युवक दुबई से लौटा है और कोरोना से संक्रमित पाया गया है। 

प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीज़ों की संख्या अब 307 हो गयी है।  दिसंबर महीने में प्रदेश भर में कोरोना ने अपनी रफ्तार पकड़ी है। इस महीने के 28 दिनों में प्रदेश भर में कोरोना के कुल 631 मामले सामने आ चुके हैं। बीते एक हफ्ते में ही मध्य प्रदेश में कोरोना के 265 मामले सामने आये हैं। इस महीने दर्ज किये गये कुल 631 मामलों में सबसे अधिक 279 मामले इंदौर में मिले हैं। जबकि राजधानी भोपाल में कोरोना के कुल 211 मामले दर्ज किये गये हैं। भोपाल में इस समय कोरोना के 72 एक्टिव मरीज़ हैं।