द वायर के संपादकों के घर दिल्ली पुलिस का छापा, बीजेपी IT सेल के हेड की शिकायत पर हुई कार्रवाई

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख और बंगाल बीजेपी के सह प्रभारी अमित मालवीय ने द वायर और उसके संपादकों के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद आज दिल्ली पुलिस ने यह रेड की है।

Updated: Nov 01, 2022, 12:40 AM IST

द वायर के संपादकों के घर दिल्ली पुलिस का छापा, बीजेपी IT सेल के हेड की शिकायत पर हुई कार्रवाई

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सोमवार को द वायर के संपादकों के घरों पर छापेमारी की। रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यूज वेबसाइट 'द वायर' के संस्थापक सिद्धार्थ वरदराजन, संपादक एम.के. वेणु और जाह्न्वी सेन के घरों पर यह छापेमारी की गई। इस दौरान क्राइम ब्रांच ने कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और कागजात जब्त किया है। यह कार्रवाई बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय की शिकायत कर हुई।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसने सिद्धार्थ वरदराजन, एमके वेणु और अन्य के आवासों से इलेक्ट्रॉनिक उपकरण (मोबाइल, लैपटॉप) जब्त किए हैं। पुलिस ने बताया कि किसी को कोई नोटिस नहीं दिया गया और न ही कोई पूछताछ हुई। आगे की जांच जारी है। जांच के बाद ही आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। जांच से जुड़े सूत्रों ने बताया कि जल्द ही वे सभी आरोपियों को जांच में शामिल होने के लिए समन भेजेंगे। 

गौरतलब है कि द वायर ने अमित मालवीय को लेकर एक खबर प्रकाशित की थी। जिसे बाद में मीडिया संस्थान ने वापस ले लिया था और उस खबर के लिए माफी भी मांगी थी। पिछले हफ्ते गुरुवार को मालवीय ने कहा था कि वह अपनी छवि और प्रतिष्ठा को धूमिल करने वाले 'द वायर' के खिलाफ मामला दर्ज करवाएंगे। उन्होंने कहा था, 'मैंने 'द वायर' के खिलाफ आपराधिक और दीवानी केस दर्ज करने का फैसला किया है। न केवल मैं आपराधिक प्रक्रिया को गति दूंगा, बल्कि मैं हर्जाने की मांग के लिए एक दीवानी अदालत में मुकदमा भी करूंगा, क्योंकि उन्होंने मेरी प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए जाली दस्तावेज बनाए थे।'