बीजेपी नेता ने भोपाल में अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर नाबालिग का किया गैंगरेप, डिंडौरी से गिरफ्तार

बीजेपी नेता ने अपने सहयोगी दल जेडीयू के पदाधिकारी के साथ मिलकर किया नाबालिग का दुष्कर्म, होटल के डॉक्युमेंट्स से पकड़े गए आरोपी

Updated: Sep 08, 2021, 03:26 PM IST

बीजेपी नेता ने भोपाल में अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर नाबालिग का किया गैंगरेप, डिंडौरी से गिरफ्तार

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नाबालिग के साथ गैंगरेप की कुत्सित घटना को अंजाम देने वाले सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नाबालिग के साथ सामूहिक बलात्कार करने वाला व्यक्ति सत्तारूढ़ बीजेपी का नेता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी नेता ने अपने सहयोगी दल जेडीयू के एक पदाधिकारी और एक पेट्रोलपंप संचालक मित्र के साथ मिलकर गैंगरेप की जघन्य घटना को अंजाम दिया था।

जानकारी के मुताबिक हरियाणा की रहने वाली एक 17 वर्षीय किशोरी भोपाल के अशोका गार्डन इलाके में अपने रिश्तेदार पारुल के पास के पास आई थी। यहां पारुल ने अपनी सहेली सीमा और एक अन्य परिचित सैफ की मदद से किशोरी को 18 अगस्त की रात एमपी नगर स्थित एक होटल में लेकर गई। होटल में तीन अनजान अधेड़ उम्र के लोगों ने उसके साथ सामुहिक बलात्कार किया। पीड़िता ने 19 अगस्त को अशोका गार्डन थाने में पारुल, सीमा और सैफ के खिलाफ शिकायत की थी।

यह भी पढ़ें: जूनियर डॉक्टरों को हक़ मांगने की सजा, सरकार ने रोका पंजीयन, तो हड़ताल पर गए MP के 3 हजार डॉक्टर्स

चूंकि पीड़िता आरोपियों को नहीं पहचानती थी, ऐसे में पुलिस ने होटल से जानकारी निकाली जिसमें यह बात सामने आई कि डिंडौरी के रहने वाले मनीष नायक, दिनेश अवधिया और अमित सोनी नाम के तीन लोग ही 18 अगस्त की रात होटल में रुके हुए थे। जानकारी के मुताबिक सोमवार को भोपाल पुलिस डिंडौरी पहुंची थी और मंगलवार देर रात तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर भोपाल लाया गया है।

अशोका गार्डन थाना प्रभारी आलोक श्रीवास्तव के मुताबिक गैंगरेप में शामिल मनीष नायक डिंडौरी बीजेपी जिला कार्यालय का मंत्री है, वहीं दिनेश अवधिया जेडीयू का जिलाध्यक्ष है। तीसरा आरोपी अमित सोनी पेट्रोल पंप चलाता है। फिलहाल पुलिस इन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मामला सामने आने के बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई है, वहीं कांग्रेस ने बीजेपी नेताओं के चरित्र पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं।