ग्वालियर: दहेज के लिए पति ने तोड़े हाथ-पैर, महिला ने रोते हुए कहा- आखिर कब तक पिटेंगी बेटियां

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में दहेज के खातिर एक महिला के साथ बर्बरता का मामला सामने आया है। महज 25 हजार रुपए के लिए पति ने उसका हाथ-पैर तोड़ दिया।

Updated: Oct 19, 2022, 10:32 AM IST

ग्वालियर: दहेज के लिए पति ने तोड़े हाथ-पैर, महिला ने रोते हुए कहा- आखिर कब तक पिटेंगी बेटियां

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सनकी ने दहेज के लिए अपनी पत्नी के साथ बर्बरता की सारी हदें पार कर दी। आरोपी ने अपनी पत्नी को पीट-पीटकर उसके हाथ-पैर तोड़ दिए। हैरानी की बात ये है कि महिला ने जब थाने में शिकायत की तो पुलिस ने मामूली धाराओं में एफआईआर दर्ज कर उसे छोड़ दिया।

मंगलवार को 30 वर्षीय पीड़ित महिला लक्ष्मी पुलिस की जनसुनवाई में पहुंची थी। उसके हाथ-पैर में प्लास्टर चढ़ा हुआ था। यहां उसने अधिकारियों से पति की प्रताड़ना की शिकायत की। अधिकारियों ने सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद उसने सीएम शिवराज सिंह चौहान से भी मदद की गुहार लगाई। 

महिला ने रोते हुए सीएम चौहान से पूछा कि आखिर कब तक दहेज के लिए महिलाएं पिटती रहेंगी और उनकी मौत होती रहेगी। शिवराज मामा मुझे इंसाफ दिलाओ और मेरे पति और लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई करो।

यह भी पढ़ें: पहली बार भाजपा के विज्ञापन में IAS अधिकारियों के नाम, बाद में एजेंसी ने बताया भूल

पीड़िता ने बताया कि वह जनकगंज स्थित जीवाजीगंज सत्यनारायण टेकरी में रहती है। उसकी शादी 12 साल पहले छोटू बाथम से हुई थी। शादी के वक्त पिता ने सोने-चांदी के जेवरात और घर-गृहस्थी का सामान सहित लाखों रुपये दहेज दिया था, लेकिन इसके बावजूद लगातार कई साल से पति उसे आए दिन पीटता रहता था।

महिला ने बताया कि बीते 3 अक्टूबर को पति ने उस पर पिता के घर से 25 हजार रुपये लाने का दबाव बनाया। जब वह पैसे का प्रबंध नहीं कर पाई तो दहेज लोभी पति ने उसे लाठी-डंडे से बेतहाशा मारा। उसके सिर में गंभीर चोट आई और उसके हाथ-पैर टूट गए। जब वह शिकायत करने गई तो पुलिस ने खानापूर्ति करते हुए मामूली धाराओं में मामला दर्ज किया। इससे उसके पति का हौसला और बढ़ गया। वह उसे लगातार परेशान करने लगा।