विदेशों से इंदौर आए 14 लोग कोरोना पॉज़िटिव, ओमिक्रोन संक्रमण की आशंका

संक्रमित पाये गये सभी लोगों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिये दिल्ली भेजे गये हैं, रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पायेगी

Publish: Dec 23, 2021, 06:46 PM IST

विदेशों से इंदौर आए 14 लोग कोरोना पॉज़िटिव, ओमिक्रोन संक्रमण की आशंका

इंदौर। मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच इंदौर में बड़ी संख्या में लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। विदेशों से इंदौर आये दो दर्जन से ज़्यादा लोगों की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कुल 14 यात्रियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद स्वास्थय अमले में हड़कंप मच गया है। 

हालांकि संक्रमित पाये गये लोगों में अब तक ओमिक्रोन वैरिएंट की पुष्टि नहीं हुई है। इन लोगों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिये दिल्ली भेजे गये हैं। रिपोर्ट सामने आने के बाद ही ओमिक्रोन संक्रमण को लेकर स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। 

इंदौर के सीएमएचओ बीएस सैत्या ने मीडिया को 14 लोगों के ओमिक्रोन से संक्रमित होने की जानकारी देते हुए कहा कि यह सभी भारत के अलग-अलग हवाई अड्डों से होकर इंदौर पहुँचे थे। ऐसे लगभग तीन हज़ार यात्री इंदौर पहुँचे थे। जिनमें 2100 यात्रियों की कोरोना जांच कराई गयी। कोरोना जांच में कुल चौदह लोग वायरस से संक्रमित पाये गये। स्वास्थय अधिकारी ने कहा कि इनके सैंपल राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र को इनके सैंपल जांचने के लिये भेजे गये हैं। रिपोर्ट आने के बाद ही वास्तविकता का पता चल पायेगा। 

यह भी पढ़ें ः बम लगाने वाले शख्स की हुई लुधियाना कोर्ट में मौत, ब्लास्ट केस में साजिश की आशंका बढ़ी

देश भर में ओमिक्रोन का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को तमिलनाडु में एक साथ ओमिक्रोन के 33 नये मामले दर्ज किये गये। जिसने हड़कंप मचा दिया। भारत में कोरोना के नये वैरिएंट से अब तक कम से कम 269 लोगों के संक्रमित होने की औपचारिक पुष्टि हो चुकी है। देश भर के कुल 16 राज्यों में ओमिक्रोन वैरिएंट प्रवेश कर चुका है। 

यह भी पढ़ें ः तमिलनाडु में ओमिक्रोन ने मचाया हड़कंप, एक साथ 33 नए मामले दर्ज

केंद्र सरकार ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए तमाम राज्य सरकारों को दिशानिर्देश भी जारी कर चुकी है। जिसमें केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को ज़रूरत पड़ने पर पाबंदियों को लागू करने की सलाह दी है। वहीं आज प्रधानमंत्री मोदी भी ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के संबंध में एक उच्च स्तरीय बैठक करने वाले हैं।