इंदौर: 70 करोड़ की ड्रग्स पैडलिंग मामले में भाजपा नेता का बेटा गिरफ्तार, दो साल से था फरार

इंदौर क्राइम ब्रांच ने इंदौर के छोटी ग्वाल टोली क्षेत्र से आरोपी बिलाल को गिरफ्तार किया किया है। MDMA ड्रग्स की सप्लाय चेन ऑपरेट करने का आरोपी है बिलाल।

Updated: Jun 27, 2023, 04:57 PM IST

इंदौर। इंदौर क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बीजेपी नेता के ड्रग माफिया बेटे को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। इनामी आरोपी बिलाल पिछले 2 सालों से फरार चल रहा था। उसपर इंदौर से मुंबई और राजस्थान में MDMA ड्रग्स की सप्लाय चेन ऑपरेट करने का आरोप है।

भाजपा नेता और पूर्व राज्यमंत्री कमाल खान के बेटे बिलाल खान पूर्व में 70 करोड़ की एमडी ड्रग्स में ड्रग्स पैडलर की गैंग में शामिल था। इसमें कई आरोपी थे, जिनमें से बिलाल फरार था उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सका था। बिलाल पर इंदौर पुलिस द्वारा 4 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की गई थी। बिलाल लंबे समय से फरार चल रहा था, जिसकी तलाश इंदौर पुलिस द्वारा की जा रही थी। लंबे प्रयास के बाद उसे इंदौर के ग्वाल टोली क्षेत्र से पकड़ा गया है।

डीसीपी क्राइम ब्रांच निमिष अग्रवाल ने बताया कि 2021 में एमडी ड्रग्स पैडलिंग का मामला सामने आया था, इंवेस्टिगेशन के दौरान सभी आरोपियों को पकड़ा गया था, लेकिन उसमें बिलाल नाम का अरोपी फरार था। वह 2 सालों से फरार चल रहा था। उस पर इनाम भी घोषित किया गया था। हमने उसको गिरफ्तार किया है अरोपी से पूछताछ चल रही है।

पुलिस लंबे समय से उसकी तलाश कर रही थी, लेकिन बिलाल बार-बार अपने ठिकाने बदलता रहता था, जिसकी वजह से उसे अब तक पकड़ा नहीं जा सका था। बिलाल से पूछताछ में कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है। बिलाल खान बीजेपी के वरिष्ठ नेता और अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व राज्य मंत्री कमाल खान का बेटा है। बिलाल का नाम पूर्व में पकड़ाए आरोपी विक्की परियानी, धीरज, सागर जैन, कपिल पाटनी, सईद और मोंटू पुरी से पूछताछ में सामने आया था। वह मुंबई ओर राजस्थान के ड्रग्स तस्करों के बीच चेन का काम करता था।

हाल ही में इंदौर के पलासिया चौराहे पर 15 जून 2023 की रात बजरंग दल ने बिलाल खान को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इस मामले में जमकर लाठीचार्ज हुआ। वहीं पुलिस पर पथराव की नौबत भी आ गई। बजरंग दल का यह पिटाई कांड गृह विभाग तक पहुंचा और अधिकारियों को लाइन अटैच भी किया गया था। बहरहाल, घटना के 10 दिन बाद अब आरोपी बिलाल को गिरफ्तार कर लिया गया है।