इंदौर: कर्ज में डूबे युवक ने की आत्महत्या, लोन चुकाने के लिए बैंककर्मी बना रहे थे दबाव

3 साल पहले पिता ने बैंक से लिया था लोन, पिता की मौत के बाद पुत्र पर किस्त चुकाने का दबाव बना रहे थे बैंककर्मी, परेशान होकर युवक ले लगाई फांसी

Updated: Sep 07, 2022, 08:24 AM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में कर्ज के दुष्चक्र ने एक और युवक की जान ले ली है। बैंक का लोन चुका पाने में असमर्थ युवक ने परेशान होकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि लोन की किस्त चुकाने के लिए युवक पर बैंककर्मी लगातार दबाव बना रहे थे। इससे युवक मानसिक तनाव में रहने लगा था। अंततः बुधवार को परेशान युवक ने फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली।

मामला इंदौर के लसुड़िया थाने क्षेत्र का है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मृतक राज चौहान के पिता ने तीन साल पहले एक बैंक से 8 लाख रुपए लोन लिया था। लेकिन उनकी मृत्यु हो गई। पिता की मौत के बाद अब कर्ज का बोझ राज के कंधे पर आ गया। बैंककर्मी की किस्त चुकाने के लिए राज चौहान पर लगातार दबाव बना रहे थी। 

यह भी पढ़ें: जीने की इच्छा मेरी भी है लेकिन हालात ऐसे नहीं रहे, कर्ज में डूबे युवक ने पूरे परिवार को खत्म कर दे दी जान

आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण युवक लोन की किस्त चुका पाने में असमर्थ था। उधर बैंक का दबाव लगातार बढ़ता ही जा रहा था। राज इस दबाव के कारण मानसिक तनाव में रहने लगा था। अंततः बुधवार को उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

बता दें कि पिछले महीने ही इंदौर में एक युवक ने कर्ज के बोझ से परेशान होकर अपने पूरे परिवार के साथ आत्महत्या कर ली थी। युवक ने कोरोना काल में इलाज के लिए कई ऑनलाइन ऐप्स से लोन लिया था। ऑनलाइन लोन देने वाले ऐप्स उसे लगातार लोन चुकाने के लिए धमका रहे थे। आखिर में उसने अपनी पत्नी और दो मासूम बच्चों को जहर पिला दिया जबकि खुद उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।