इंदौर में ओमिक्रोन से दो लोगों के संक्रमित होने का दावा, प्रशासन ने साधी चुप्पी

विदेशों से लौटे दो यात्रियों की जीनोम सीक्वेंसिंग को लेकर दावा किया जा रहा है कि ये दोनों नए वेरिएंट से संक्रमित हैं, हालांकि कलेक्टर मनीष सिंह का कहना है कि दो लोगों के नए वेरिएंट से संक्रमित मिलने की अधिकृत रिपोर्ट नहीं है

Publish: Dec 21, 2021, 03:59 AM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश में ओमिक्रोन वेरिएंट प्रवेश कर चुका है। इंदौर में दो लोगों के ओमिक्रोन वेरिएंट से दो लोगों के संक्रमित होने का दावा किया जा रहा है। हालांकि इस संबंध में इंदौर प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में विदेश से आए 6 यात्री कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए उनके सैंपल भेजे गए थे। जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट आने में देरी होने के कारण चार संदिग्ध मरीजों के सैंपल अरबिंदो अस्पताल भेजे गए। 

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इन चार लोगों में से दो लोग नए वेरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि प्रशासनिक स्तर पर इनके ओमिक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं की गई है। इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह का बयान प्रकाशित हुए एक हिंदी अखबार ने उनके हवाले से बताया है कि ओमिक्रोन पॉजिटिव मिलने की अधिकृत रिपोर्ट नहीं है। लेकिन हमें सावधान रहने की जरूरत है। 

यह भी पढ़ें : 32 दिनों में MP में दर्ज हुये कोरोना के 524 मामले, भोपाल में सबसे अधिक 214 लोग मिले संक्रमित

दूसरी तरफ सोमवार को भी विदेश से लौटे कुछ लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए इन लोगों के सैंपल भी अरबिंदो के मेडिकल लैब भेजे जा सकते हैं। 

भारत में ओमिक्रोन संक्रमण के 170 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं अमेरिका के हालात भी लगातार बुरे होते जा रहे हैं। अमेरिका में मिल नए कोरोना के नए मामलों में 73 फीसदी मरीज ओमिक्रोन से संक्रमित बताए जा रहे हैं। अमेरिका में नए वेरिएंट से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत होने का भी दावा किया जा रहा है।