वैक्सीन लगवाने के बाद शरीर बना चुंबक, शुजालपुर के बुज़ुर्ग ने सीने से चिपकाया सिक्का और चम्मच

शुजालपुर में 60 वर्षीय बुजुर्ग रमेशचंद्र नागर ने किया चम्मच, सिक्के और कैंची चिपकने का दावा, टीवी पर सिक्के चिपकने के बाद खुद शरीर पर आजमाया था प्रयोग

Updated: Jun 13, 2021, 03:23 PM IST

वैक्सीन लगवाने के बाद शरीर बना चुंबक, शुजालपुर के बुज़ुर्ग ने सीने से चिपकाया सिक्का और चम्मच
Photo Courtesy: Dainik Bhaskar

शुजालपुर। शुजालपुर में एक वृद्ध व्यक्ति के शरीर में चम्मच, सिक्के और लोहे के सामान चिपकने का मामला सामने आया है। बुज़ुर्ग व्यक्ति का दावा है कि ऐसा उसके साथ वैक्सीन लगवाने के बाद हो रहा है। बुज़ुर्ग व्यक्ति ने 25 अप्रैल को वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई थी। 

टीवी पर देखी थी सिक्के चिपकने की खबर 

शुजालपुर के रहने वाले 60 वर्षीय रमेशचंद्र नागर ने टीवी पर वैक्सीन चिपकने की खबर देखी थी। खबर देखने के बाद जब उन्होंने खुद के शरीर पर सिक्के चिपकाने का प्रयोग आजमाया तब उनके शरीर पर भी सिक्के, चम्मच और कैंची चिपकने लगे। रमेशचंद्र नागर का कहना है कि शरीर से सिक्कों को निकालते समय उन्हें खिंचाव भी महसूस होता है। 

यह भी पढ़ें : कोविशिल्ड लेते ही आदमी बन गया चुंबक, बॉडी से चिपकने लगे मेटल, मैग्नेट मैन को देखकर डॉक्टर हैरान

रमेशचंद्र नागर ने मीडिया को बताया कि उन्होंने 25 अप्रैल को वैक्सीन की दूसरी डोज ली थी। एक दिन उन्होंने टीवी पर वैक्सीन लगवाने के बाद शरीर पर सिक्कों के चिपकने की खबर देखी। जिसके बाद उनके घर के बच्चों ने उनके शरीर पर सिक्के, चम्मच के साथ साथ लोहे की छोटी छोटी चीजें चिपकाए। सभी चीजें बुज़ुर्ग व्यक्ति के शरीर से चिपक गईं। 

यह भी पढ़ें : जल्द हो सकता है मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार, सिंधिया को रेल मंत्री बनाए जाने का दावा

रमेशचंद्र नागर ने बताया कि सामान को शरीर से चिपकता देख उन्होंने पहले अपने शरीर पर आए पसीना को साफ किया। लेकिन इसके बाद भी ये चीजें उनके शरीर से चिपक रही थीं। हालांकि रमेशचंद्र नागर के शरीर पर केवल छोटे सामान ही चिपकते हैं, भारी सामान उनके शरीर पर नहीं ठहरता।

यह भी पढ़ें : भोज में मछली के फेवरेट पीस के लिए खूनी झड़प, जमकर चले लाठी-डंडे, मारपीट में 11 घायल

हालांकि रमेशचंद्र नागर ही ऐसी घटना के इकलौते साक्षी नहीं हैं। इससे पहले महाराष्ट्र के नासिक और राजस्थान के कोटा में भी ऐसा मामला सामने आ चुका है। लेकिन चिकित्सकों की राय इन मामलों को लेकर अलग है। डॉक्टर इसके पीछे वैक्सीन की वजह मानने को सिरे से खारिज कर रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि यह एक सामान्य प्रक्रिया है जो शरीर पर पसीने के कारण और वैक्यूम बनने के कारण होता है। चुंबक्तव में कभी स्टील शरीर से नहीं चिपकता है।