मंच पर ही खड़े रहो दोनों, गुना में कलेक्टर और एसपी पर धौंस जमाते दिखे ज्योतिरादित्य सिंधिया

सिंधिया जब रैली संबोधित कर रहे थे। तब कलेक्टर और एसपी मंच पर नहीं थे। जिस पर वो नाराज हो गए। उन्होंने पूर्व मुख्य सचिव इकबाल बैंस के बेटे व कलेक्टर अमनवीर बैंस को खूब खरी खोटी सुनाई।

Updated: Jan 22, 2024, 10:34 AM IST

गुना। केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को गुना जिले के दौरे पर थे। सिंधिया यहां विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। वह कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, तभी उन्हें गुस्सा आ गया और उन्होंने जिला कलेक्टर और एसपी को मंच फटकारा।

सिंधिया ने जिले के कलेक्टर और एसपी को जनता के सामने फटकार लगा दी। दरअसल, सिंधिया जैसे ही मंच पर बोलने के लिए उन्हें एसपी और कलेक्टर मंच पर दिखाई नहीं दिए। सिंधिया इस बात से नाराज हो गए। कहा जा रहा है कि सिंधिया को पहले भी शिकायत मिली थी कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में कई प्रशासनिक अधिकारी दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं।

सिंधिया ने कलेक्टर अमनवीर सिंह और एसपी संजीव कुमार सिन्हा को फटकार लगाते हुए कहा कि इधर मंच पर ही कड़े हारहो, नीचे नहीं जाने का.. एसपी कहां हैं? बुलाओ एसपी को.. मंच पर खड़े रहो दोनों।
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस दौरान कहा कि एक-एक प्रशासन का अमला, एक-एक योजना के साथ इस गाड़ी के साथ चलेगा। ये प्रचार की गाड़ी नहीं है। प्रधानमंत्री जी का संकल्प है कि सौ प्रतिशत जितनी भी योजनाएं भारत सरकार की हैं, सौ प्रतिशत उसका लाभ मेरे देश के एक-एक गरीब को मिलना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, 'एक जमाना था, इस देश में 65 वर्ष जहां मेरे देश के नागरिकों को, मेरे गुना के नागरिकों को प्रशासन के इर्द-गिर्द घुमना पड़ता था। लाइनें लगती थी। 5-6 दिन, सुनवाई नहीं होती थी। आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जो सरकार बनी है, आपको प्रशासन के चक्कर नहीं लगाने होंगे, प्रशासन आपके घर पर दस्तक देगा आपकी सेवा करने के लिए।'