खरगोन में ऐसा उठा बवंडर कि इंसान छोड़ पतंग जैसे उड़ने लगा शादी का टेंट, मौके से जान बचाकर भागे लोग

आंधी ने शादी समारोह की पूरी व्यवस्था खराब कर दी खाना भी पूरी तरह खराब हो गया था, लोगों को बाजार से खाना मंगा कर खिलाना पड़ा।

Updated: May 12, 2023, 07:09 PM IST

खरगोन। मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के झिरन्या क्षेत्र के कुसुंबिया गांव में शादी का मजा आंधी ने किरकिरा कर दिया, बीच शादी में आंधी उठी और शादी सामारोह का टेंट, मंडप पाइप, कुर्सियां व अन्य सामान उड़ने लगे। चारो तरफ अफरा तफरी का माहौल बन गया।

जानकारी के मुताबिक यह घटना गुरुवार की बताई जा रही है, यहां कुसुंबिया गांव के तेरसिंह सुमाल की बेटी ज्योति का विवाह पिछोड़िया के रहने वाले राकेश से हो रहा था। पास ही एक अन्य टेंट में विवाह की रस्में अदा की जा रही थी। दूसरे टेंट में मेहमान खाना खा रहे थे। देखते देखते बवंडर उठा जिसमें शादी का टेंट उड़ने लगा मौके पर मौजूद लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया, जो अब तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बताया जा रहा है कि 2.30 बजे के करीब तेज हवा चलने लगी। अचानक बवंडर उठा और टेंट को उड़ाकर ले गया। कुछ देर हवा में रहने के बाद टेंट बिजली के तारों में अटक गया। लोहे के पाइप बिजली के तार से जैसे ही टकराए, पूरे क्षेत्र में बिजली सप्लाई बंद हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर कर्मचारियों ने ग्रिड से सप्लाई बंद की। बवंडर में कागज की तरह शादी का टेंट उड़ने लगा। 

दुल्हन के भाई प्रकाश और दिनेश ने बताया कि बवंडर ने विवाह की सभी व्यवस्थाएं बिगाड़ दी। खाना भी पूरी तरह खराब हो गया था। बवंडर के शांत होने के बाद घर से दाल-चावल मंगवाए गए, बाजार से बूंदी लेकर आए। वहीं पकाकर मेहमानों को परोसे गए। ग्रामीणों ने मिलकर व्यवस्थाएं संभालीं। रमेश पटेल ने कहा, 'गनीमत रही कि बवंडर गांव की ओर नहीं गया, वरना कच्चे और टीन शेड से बने घरों को नुकसान हो जाता।'