भोपाल में कोरोना के 27 नए मरीज मिले, 86 तक पहुंचा एक्टिव मरीजों का संख्या

गुरुवार को भोपाल में कोरोना के 16 मरीज मिले थे, शुक्रवार को 5,533 सैंपल की जांच में 27 नए मरीज मिले हैं, 75 मरीज होम आइसोलेशन में हैं

Updated: Jan 01, 2022, 10:10 AM IST

भोपाल में कोरोना के 27 नए मरीज मिले, 86 तक पहुंचा एक्टिव मरीजों का संख्या

भोपाल। मध्य प्रदेश में Omicron के दस्तक के साथ ही कोरोना के आंकड़े तेजी से बढ़ने लगे हैं। इंदौर के बाद अब भोपाल में भी कोरोना ने पांव पसार लिया है। शुक्रवार को यहां 5,533 सैंपल की जांच में 27 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या अब 86 हो गई है। इनमें 75 मरीज होम आइसोलेशन में हैं वहीं 11 मरीजों का प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक नए मरीजों में विदेश से आए तीन व्यक्ति भी शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए इनके सैंपल एनसीडीसी दिल्ली भेजे गए हैं। इससे एक दिन पहले यानी गुरुवार भोपाल में 16 मरीज मिले थे। भोपाल में अब तक एक लाख 23 हजार 965 मरीज मिल चुके हैं। इनमें एक हजार पांच मरीजों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें: इंदौर में ओमिक्रोन के एक और मामले की पुष्टि, एक दिन में कोरोना के 43 मामले दर्ज

उधर भोपाल की जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट आने में देरी भी चिंता का विषय है। दरअसल, राजधानी में विदेश से आए 14 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आ चुकी है। जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए इनके स्वैब संबंधित लैब से एनसीडीसी दिल्ली भेजे गए, लेकिन एक भी रिपोर्ट नहीं आई है। विदेश से आने वाला पहला व्यक्ति छह दिसंबर को पाजिटिव आया था। मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही इस बात की आशंका भी बढ़ने लगी है कि कहीं आमिक्रोन की वजह से मरीज तो नहीं बढ़ रहे हैं।