मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का मीडिया विभाग भंग, कमलनाथ ने जीतू पटवारी को किया पदमुक्त

जीतू पटवारी ने बुधवार को 'एक व्यक्ति एक पद' के फॉर्मूले की वकालत करते हुए मीडिया विभाग अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की थी, गुरुवार को कमलनाथ ने उन्हें पदमुक्त कर दिया है

Updated: May 26, 2022, 02:02 PM IST

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का मीडिया विभाग भंग, कमलनाथ ने जीतू पटवारी को किया पदमुक्त

भोपाल। कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी को मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष पद के दायित्व से मुक्त कर दिया गया है। प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने इस बात की जानकारी दी है। 

चंद्रप्रभाष शेखर ने गुरुवार को इस संबंध में आदेश जारी कर बताया कि पीसीसी चीफ कमलनाथ ने तत्काल प्रभाव से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग को भंग कर दिया है। साथ ही जीतू पटवारी को उनकी इच्छा अनुसार मीडिया विभाग के अध्यक्ष पद के दायित्व से पदमुक्त कर दिया है। 

दरअसल, कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने बुधवार को स्वयं ट्विटर के माध्यम से पीसीसी चीफ कमलनाथ के यह पेशकश की थी। पटवरी ने एक ट्वीट थ्रेड में लिखा कि, 'आदरणीय कमलनाथ जी, उदयपुर चिंतन शिविर में "एक व्यक्ति एक पद" का निर्णय हुआ है। मैं कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष हूं, साथ ही मीडिया विभाग का अध्यक्ष भी। मेरा विनम्र निवेदन है कि मीडिया विभाग अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी अन्य साथी को दी जाए। आपने पूर्ण विश्वास के साथ मार्गदर्शन दिया, इसी कारण मैं जवाबदेही से कार्य पूर्ण कर पाया। आपका ह्रदय से आभार।'

बता दें कि उदयपुर में कांग्रेस की चिंतन शिविर के बाद देशभर में कांग्रेस संगठन में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। चिंतन शिविर में हाईकमान ने एक व्यक्ति, एक पद के फॉर्मूले को गंभीरता से लागू करने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले कमलनाथ ने भी इस फार्मूला पर अमल करते हुए विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी डॉ गोविंद सिंह को सौंप दी थी।