चलती ट्रक में अचानक लगी आग, जिंदा जल गईं 13 गायें, तस्कर ले जा रहे थे मवेशी

शनिवार रात करीब 12 बजे गौवंशो से लदी ट्रक में लगी भीषण आग, मौके से फरार हो गया ड्राइवर, 8 गाय और 5 बछड़े जिंदा जल गए, 6 को ग्रामीणों ने बचाया

Updated: May 22, 2022, 05:09 PM IST

चलती ट्रक में अचानक लगी आग, जिंदा जल गईं 13 गायें, तस्कर ले जा रहे थे मवेशी

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन से एक भयंकर हादसे की खबर सामने आई है। यहां गोवंश से लदे एक मिनी ट्रक में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते पूरा ट्रक राख में तब्दील हो गया। इस दिल दहला देने वाली घटना में 13 गोवंशों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अन्य 6 को किसी तरह बचाया जा सका।

मामला खाचरौद थाना क्षेत्र के घिनोदा के पास चांपा खेड़ा फंटा की है। शनिवार देर रात करीब 12 बजे गोवंश लदी आयशर गाड़ी में मवेशियों को भरकर तस्करी के लिए यहां से ले जाया जा रहा था। जैसे की गाड़ी चांपा खेड़ा फंटा पहुंची अचानक गाड़ी में आग लग गई। आग लगते ही हर तरफ हड़कंप मच गया और ड्राइवर-खलासी मौके से फरार हो गए। आस पास के ग्रामीण आग बुझाने के लिए पहुंचे।

यह भी पढ़ें: दुष्कर्म के आरोपी ADRM के समर्थन में उतरीं सांसद प्रज्ञा ठाकुर, पीड़ित महिला को ही बताया कसूरवार

आग इतनी भयानक थी कि ग्रामीणों के सभी प्रयास विफल हो रहे थे बावजूद उन्होंने 6 गाय और बछड़ों को किसी तरह बचाया। इसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस को टीम पहुंची लेकिन तबतक 13 गोवंशों की जिंदा जलने से मौत हो गई थी। आग की लपटें इतनी तेज़ थी की आईसर गाड़ी भी पूरी तरह से तबाह हो गई।

खाचरौद थाना प्रभारी रविंद्र यादव ने बताया कि गाड़ी में 20 से अधिक गोवंश थे। बचाए गए गोवंश को पास ही के गोशाला में भेजा गया है। गाड़ी जावरा की तरफ से आ रही थी, लेकिन कहां जा रहा थी, अभी इसका पता नहीं चल पाया है। पुलिस के मुताबिक ड्राइवर की शिनाख़्त जल्द ही कर ली जाएगी। पुलिस उसकी गिरफ्तारी होने के बाद ही पूरी स्थिति साफ होने की बात कह रही है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक चलती गाड़ी में अचानक पहिए में सबसे पहले आग लगी और हवा के कारण ये पूरी गाड़ी में फैल गई जिससे 8 गायें और 5 बछड़ों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है की इन गायों को तस्कर ले जा रहे हैं।