विदेशों में गौमांस भेजती है भाजपा सरकार, संतों को उठानी होगी आवाज़: स्वामी वैराग्यानंद

मिर्ची बाबा ने मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार पर भी जमकर हमला बोला है, मिर्ची बाबा ने कहा कि मध्य प्रदेश को धर्म के नाम पर खोखला बनाया जा रहा है

Updated: Dec 10, 2021, 03:40 PM IST

विदेशों में गौमांस भेजती है भाजपा सरकार, संतों को उठानी होगी आवाज़: स्वामी वैराग्यानंद
Photo Courtesy: India Tv News

भोपाल। स्वामी वैराग्यानंद उर्फ मिर्ची बाबा ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है। मिर्ची बाबा ने कहा है कि बीजेपी सरकार भारत से विदेशों में गौमांस भेजती है। जिसका कड़ा विरोध करने की जरूरत है। मिर्ची बाबा ने कहा कि सभी संतों को एक साथ आकर इसके खिलाफ आवाज़ उठानी चाहिए और गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित करने की मांग करनी चाहिए। 

मिर्ची बाबा ने मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार पर भी तीखे वार किए हैं। मिर्ची बाबा ने कहा है कि इस वक्त मध्य प्रदेश को धर्म के नाम पर खोखला किया जा रहा है। जो कोई भी सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज़ उठाता है, उसके पर हमले कराए जाते हैं। 

शिवराज सरकार में गायों की दयनीय स्थिति पर मिर्ची बाबा ने कहा कि बीजेपी की सरकार गौ माता पर प्रतिदिन पांच रुपए भी खर्च नहीं कर रही है। जबकि प्रदेश की पूरवर्ती कमल नाथ सरकार के दौरान गौ माता पर प्रतिदिन 20 रुपए खर्च किए जाते थे। 

यह भी पढ़ें : MP में कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता, 24 घंटे में संक्रमण के 15 मामले दर्ज

वहीं कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने भी मिर्ची बाबा के बयान का समर्थन करते हुए बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस विधायक ने कहा है कि खुद बीजेपी के नेता बड़े बड़े स्लॉटर हाउस चला रहे हैं, बीजेपी स्लॉटर हाउस से चंदे लेती है। कुणाल चौधरी ने कमल नाथ सरकार के कार्यकाल की याद दिलाते हुए कहा कि कमल नाथ सरकार में गायों के संरक्षण के लिए गौशालाओं को खोला गया, लेकिन बीजेपी की सरकार अब उन्हें बंद कराने पर तुली हुई है। 

यह भी पढ़ें: स्वामी वैराग्यानंद पर ग्वालियर में हुआ जानलेवा हमला, बीजेपी सरकार के खिलाफ रहे हैं मुखर

मिर्ची बाबा लगातार बीजेपी सरकार की नीतियों के खिलाफ मुखरता से अपनी बात रखते हैं। जिसका खामियाजा भी उन्हें भुगतना पड़ा है। बीते चार महीनों में मिर्ची बाबा दो मर्तबा जानलेवा हमले के शिकार हो चुके हैं। बीते रविवार को ही ग्वालियर में अज्ञात हमलावरों ने उनके ऊपर लाठी और डंडों से हमला कर दिया था। हमलवारों ने उनकी गाड़ी पर पथराव भी किया था। हालांकि सुरक्षाकर्मी की मुस्तैदी के कारण अज्ञात हमलवार हवाई फायरिंग होते ही फरार हो गए।